टेक & ऑटो

108MP का कैमरा और 6000mAh बैटरी, आ रहा Moto का धांसू G60 फोन

मोटोरोला ने हाल ही में भारत में दो नए स्मार्टफोन Moto G10 Power और Moto G30 लॉन्च किए थे। अब कंपनी जी सीरीज के कई और फोन्स को लाने की तैयारी कर रही है। Moto G100, Moto G20, और Moto G50 जैसे फोन्स की जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं। अब ताजा रिपोर्ट में Moto G60 स्मार्टफोन के बारे में पता लगा है। रिपोर्ट की मानें तो इस फोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा और 6000mAh बैटरी जैसे धांसू फीचर्स मिलने जा रहे हैं। 

XDA Developers की रिपोर्ट के मुताबिक, Hanoip कोडनेम वाला मोटो जी 60 स्मार्टफोन लैटिन अमेरिका और यूरोप में एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होगा। यह फोन कई वेरिएंट्स में आएगा। हाल ही में फोन ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) लिस्टिंग में दिखा है, जिससे साफ संकेत हैं कि इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि ग्लोबल और भारतीय वर्जन के फीचर्स में थोड़ा फर्क हो सकता है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, मोटो जी 60 स्मार्टफोन में फुल एचडी + रेज़ॉलूशन के साथ 6.78-इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए पंच-होल कटआउट होगा। यह डिस्प्ले एलसीडी पैनल होगा या AMOLED, इस बारे में नहीं कहा जा सकता। पीछे की तरफ इस फोन में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलेगा।

इसके अलावा 16-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का सेंसर होगा। फोन के एक अन्य वेरिएंट में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। कैमरे में एक नया डॉक्यूमेंट स्कैन मोड, स्मज डिटेक्शन, डुअल कैप्चर और लो लाइट AI जैसे मोड्स दिए जाएंगे। 

Share This Post