police
बिहार

बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ रुपये की चरस के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

आरा-मोहनिया हाईवे पर भानस पुलिस को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है, जहां एक कार से एक करोड़ रुपए के चरस व गांजे के साथ दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से साढ़े चार किलो चरस व साढ़े चार किलो गांजा बरामद किये गए, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ से अधिक कीमत आंकी गयी है। इतनी अधिक मात्रा में चरस देखकर थोड़ी देर के लिए पुलिस भी अचंभित हो गयी थी। हाल के दिनों में इतनी मात्रा में चरस बरामद होने की यह पहली घटना है।

बताया जाता है कि रोज की तरह भानस ओपी पुलिस हाईवे पर गश्त कर रही थी। इस बीच तस्करों की कार सड़क से गुजरी। पुलिस को देखते ही कार काफी तेज गति से भागने लगी, जिसका पुलिस द्वारा पीछा किया गया। पीछा करते देख तस्कर और तेजी से भागने लगे। पुलिस से बचने के लिए कटियारा गांव में घुस गये। जहां गांव में नाली में गिरकर कार फंस गयी। पीछे से पहुंची पुलिस ने दोनों तस्करों के साथ कार को अपने कब्जे में ले थाना पहुंची।

भानस ओपी प्रभारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नेशनल हाइवे के रास्ते दो तस्कर कार से चरस व गांजा लेकर जा रहे हैं। तत्काल पुलिस टीम गठित कर हाईवे पर भेजने के कारण तस्करों को पकड़ने में सफलता मिली। उन्होंने बताया कि मधुबनी जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के कोरदिया परसाही के रामबाबू यादव व मनु कुमार को गिरफ्तार किया गया। जो मधुबनी से चरस व गांजा लेकर कर्नाटक के लिए निकले थे। रास्ते में पुलिस को देखकर कार की रफ्तार तेज कर भागने का प्रयास करने के क्रम में कटियारा गांव में घुस गये। पुलिस ने कार की तलाशी ली, जिसमें भारी मात्रा में चरस व गांजा बरामद हुआ। जब्त कार रामबाबू की बताई जाती है। पुलिस ने तस्करों से पूछताछ की है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार तस्करों का अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

Share This Post