French Air Strike
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश में मारे गए तीन आतंकी, अफसर सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद

सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि, मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रात के समय आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने का प्रयास किया। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठियों को जवानों ने चुनौती दी और उनमें से तीन को मार गिराया।

उन्होंने कहा कि बहरहाल ऑपरेशन के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान, सेना के एक अधिकारी के अलावा तीन जवान शहीद हो गए। इस बीच, श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि रात के एक बजे के करीब बीएसएफ के गश्ती दल ने नियंत्रण रेखा से करीब 3.5 किलोमीटर दूर एंटी इनफिल्ट्रेशन ऑब्सटेकल सिस्टम (एलओसी बाड़) के पास संदिग्ध गतिविधियां देखीं।


उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठियों को ललकारा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ”कार्रवाई के दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और मुठभेड़ सुबह चार बजे समाप्त हुई।” उन्होंने बताया कि इलाके में और सैनिकों को भेजा गया और निगरानी उपकरणों की मदद से आतंकवादियों की आवाजाही का पता लगाया गया।

कर्नल कालिया ने कहा, ”मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए। हमारे तीन जवान भी मुठभेड़ में शहीद हो गए और दो जख्मी हो गए। उन्होंने कहा कि घायल सैनिकों को वहां से निकाल लिया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि अभियान जारी है और विस्तृत ब्योरा की प्रतीक्षा है।”

Share This Post