पटना

म्यांमार से हो रही सोने की तस्करी! 2.25 करोड़ का 4 किलो 316 ग्राम गोल्ड पटना जंक्शन पर बरामद

म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया जा रहा सोना शुक्रवार की देर रात जब्त किया गया। डीआरआई की जांच टीम ने इसे पटना जंक्शन से बरामद किया। चार दिनों में यह तीसरी बार है, जब म्यांमार से ही अवैध रूप से लाया जा रहा सोना बरामद किया गया है। 

शुक्रवार को सबसे अधिक 4 किलो 316 ग्राम 180 मिलीग्राम अवैध सोना जब्त किया गया। जिसका बाजार मूल्य 2 करोड़  25 लाख 62 हजार 797 रुपये आंका गया है। डीआरआई सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की देर रात 12.45 बजे ट्रेन संख्या- 05955 (डिब्रूगढ़- दिल्ली स्पेशल) की बॉगी संख्या – बी-4 से सोने के 26 विदेशी बिस्कुट एक व्यक्ति के पास से जब्त किया गया। इसके पूर्व पाटलिपुत्रा जंक्शन से दो बार अवैध विदेशी सोना जब्त किया गया था। एक दिसंबर को 1.5 किलोग्राम और तीन दिसंबर को 2 किलोग्राम अवैध विदेशी सोना म्यांमार के रास्ते भारत में लाए जाने पर जब्त किया गया था। 

सूत्रों ने बताया कि जांच टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में छापेमारी की। जांच टीम के मांगे जाने पर भी गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा सोना से जुड़े किसी प्रकार के वैध कागजात या उसके परिवहन से जुड़ा दस्तावेज नहीं पेश किया जा सका। जांच टीम ने गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त का बयान रिकॉर्ड किया गया। इसमें उसने स्वीकार किया कि यह सोना म्यांमार से अवैध रूप से भारत लाया गया है। जांच टीम ने बताया कि सोने की बरामदगी के बाद पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

Share This Post