Crime
बिहार

बिहार में 5 विदेशी नागरिक हिरासत में, सभी के संबंध पाकिस्तान व अफगानिस्तान से, 5 लाख बरामद, आपत्तिजनक सामग्री भी मिले

बिहार के कटिहार जिले में पांच विदेशी नागरिकों को हिरासत में पुलिस पूछताछ कर रही है। पूरे मामले की जांच में आईबी, स्पेशल ब्रांच और नगर पुलिस जुटी है। नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मोहल्ला में 15 – 20 साल से गलत नाम (नाम बदल कर) से रह रहे थे। पांचों नागरिक के ताल्लुक अफगानिस्तान और पाकिस्तान से हैं।ये लोग पिछले कई सालों से कटिहार में किराये के मकान में चौधरी मोहल्ला में टीके थे। सूद का कारोबार चलाने की बात भी सामने आ रहा है। पुलिस सूत्रों की माने तो मामले की मानिटरिंग दिल्ली और पटना से हो रही है। 

सदर एसडीओ अमरकांत झा ने कहा कि  विदेशी नागरिकों  को हिरासत में लिया गया है। इन लोगों के पास से बड़े पैमाने में करेंसी बरामद हुआ है। जिसकी जांच चल रही है। इस मामले में शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। हिरासत में लिए गए पांचों विदेशी नागरिक को नगर थाना लाया गया है। आखिर वह किस मकसद से शहर में रह रहे थे। संबंधित किसी आतंकवादी संगठन से संबंध तो नहीं। संबंधित लोगों के द्वारा दी जा रही जानकारी सही है या गलत। जिसके घर में वे लोग रह रहे थे उस व्यक्ति का उन लोगों से क्या संबंध है। इन तमाम बिंदुओं पर पुलिस गहनता के साथ जांच कर रही है। 

बताया गया कि सोमवार की शाम से ही एसडीपीओ  के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी शुरू की गई थी। इंटेलिजेंस ब्यूरो के आईपीएस रैंक के अधिकारी भी इस छापेमारी में शामिल हैं। मामला देश की सुरक्षा से जुड़े होने की बात कह पुलिस किसी भी प्रकार की जानकारी देने से कतरा रही है। मंगलवार देर शाम तक आईबी की टीम, पुलिस विभाग तथा स्पेशल ब्रांच की पुलिस टीम चौधरी मोहल्ला में संबंधित व्यक्ति के घर पर छापेमारी और तलाशी अभियान जारी रखे हुए थे। 
पुलिस विभाग के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, एटीएम अलग-अलग नाम के हैँ। टीम ने सभी चीजें जब्त कर ली है। इन लोगों के पास वीजा और पासपोर्ट नहीं है। पदाधिकारियों का कहना है कि पकिस्तान से क्या संबंध हैं इसकी भी जांच की जारी है। किशनगंज से भी तार जुड़ा हुआ है।

Share This Post