बिहार

अच्छी खबर: 82 करोड़ की लागत से दुरुस्त होंगी बिहार के समस्तीपुर सहित 4 जिलों की 6 सड़कें

पथ निर्माण की विभागीय निविदा समिति ने पटना की दो योजनाओं के लिए 18.90 करोड़ सहित सूबे की चार जिले की छह योजनाओं के लिए 82.27 करोड़ की मंजूरी प्रदान कर दी। स्वीकृत योजना के तहत लगभग 38 किमी सड़कों का जीर्णोद्धार किया जायेगा। साथ ही एक उच्चस्तरीय पुल का भी निर्माण किया जायेगा।

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि विभागीय निविदा समिति की हुई बैठक में प्रशासिनक स्वीकृति प्रदत्त योजनाओं की वित्तीय बिड पर निर्णय लेते हुए जिन जिले की योजनाओं को मंजूरी दी गयी है उनमें पटना के अलावा नालन्दा, समस्तीपुर और दरभंगा शामिल है। दरभंगा की दो योजनाओं के लिए 40.53 करोड़ की स्वीकृति समिति ने दी है। नालन्दा के हिलसा-नूरसराय पथ में उच्चस्तरीय आर.सी.सी. पुल के लिए 04.55 करोड़, पटना के बख्तियारपुर-मोकामा राष्ट्रीय उच्च पथ-31 के अथमलगोला-बाढ़-पंडारक के लिए 09.49 करोड़, इसी जिले के बख्तियारपुर-मोकामा पथ में ही बख्तियारपुर-मोर-सबनीमा-कल्याणपुर पथ के लिए 09.40 करोड़ की मंजूरी दी गई है। जबकि समस्तीपुर के मगरदाही घाट से सिलौत (दुर्गा स्थान) पथ के लिए 18.28 करोड़, दरभंगा में कमतौल से अहिल्या स्थान रोड के लिए 11.18 करोड़, इसी जिले के चिकनी-शिवराम-लूल्हवा चौक-बाजितपुर देवना भाया कुम्हरौल रोड के लिए 29.35 करोड़ की मंजूरी दी गयी है।

मंत्री ने कहा कि स्वीकृत योजना को 4 से 14 माह के भीतर पूरा कर लेना है। कार्यों को ससमय औऱ गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है। विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में खुलापन एवं पारदर्षिता को बढ़ावा देने के उद्देष्य से निविदा समिति के सभी निर्णय को विभागीय वेबसाईट पर भी अपलोड किया गया है।

Share This Post