समस्तीपुर

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने समस्तीपुर सदर अस्पताल को दिया 66. 94 लाख

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री व उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने सदर अस्पताल में निर्माणाधीन पीकू वार्ड के आधारभूत संरचना पूरा करने और वेंटिलेटर खरीदने के लिए अपने सांसद निधि से 66,94,800 रुपये देने की अनुशंसा की है। बताया गया है कि इस राशि से 40 लाख रुपए बच्चों के लिए वेंटिलेटर खरीदने एवं 26 लाख 94 हजार 800 रुपए पीकू वार्ड में डॉक्टर चैंबर, नर्स रूम, स्टोर रूम, प्रतीक्षालय, सीढ़ी, शौचालय एवं सेप्टिक टैंक का निर्माण करने पर खर्च होगा।

विदित हो कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से निपटने के लिए समस्तीपुर जिले में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने तीसरी लहर में बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने की जतायी जा रही आशंका के मद्देनजर बच्चों के इलाज की समस्तीपुर सदर अस्पताल में आधुनिक तरीके से इलाज के लिए अपने सांसद निधि से यह राशि दी है। वेंटिलेटर युक्त इस पीकू वार्ड के बनने पर समस्तीपुर जिला के लोगों को अपने बच्चों को इलाज हेतु पटना ले जाने से छुटकारा मिल जाएगा। इस पीकू वार्ड में बच्चों के इलाज से संबंधित सभी अत्याधुनिक यंत्र एवं सुविधा उपलब्ध होगा। मंत्री श्री राय ने अधिकारियों से इस कार्य को शीघ्र पूर्ण करने का भी निर्देश दिया है ।

मंत्री श्री राय ने इससे पहले सदर अस्पताल में दो मंजिला पीकू वार्ड के निर्माण के लिए अपने सांसद मद से लगभग 30 लाख रुपये दिए थे। सांसद समस्तीपुर जिले में कोविड-19 के प्रभावी इलाज एवं क्षमता विस्तार में लगे हुए हैं। उन्होंने पिछले महीने सांसद कोष से 2 करोड़ रुपये दिए थे जिससे उजियारपुर के भगवानपुर देसुआ में एक ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण चल रहा है।

Share This Post