पटना बिहार

बिहार में कोरोना: इंग्लैंड से पटना आए 96 में से 71 लोग गायब मिले, स्वास्थ्य विभाग तलाश में जुटा

इंग्लैंड से पटना आए 96 लोगों में से 71 लोग अपने घर से गायब मिले हैं। सिविल सर्जन की टीम का उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। मात्र 25 लोगों का सैंपल ही बुधवार को लिया जा सका। पूर्व में लिए गए दो सैंपल निगेटिव आए थे।

पटना के सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि 23 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच कुल 96 लोगों की सूची सिविल सर्जन कार्यालय को मिली थी। इसमें उनका फोन नंबर और पता भी दिया गया था। इसमें कई ऐसे फोन नंबर और पता हैं जो पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। उस नंबर पर कॉल करने पर फोन नहीं लग रहा है। 96 लोगों में से कई लोग के घर पर पहुंचा तो पता चला कि वे लोग वहां से कहीं और चले गए हैं। उनके परिजनों के माध्यम से उनको सूचना भिजवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हें सिविल सर्जन कार्यालय में आने को कहा गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि ज्यादा दिन होने की वजह से इंग्लैंड से आए लोग किसी दूसरे राज्य में कहीं चले गए हैं। ऐसे लोगों को एक जगह लाने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों की टीम बनाई गई है। टीम ऐसे लोगों को एकजुट कर उनका सैंपल लेने का प्रयास करेगी। उन्होंने बताया कि जिन 25 लोगों का सैंपल लिया गया है उसे जांच के लिए आरएमआरआई में भेजा गया है। अगले दो दिनों में उनकी रिपोर्ट आ जाएगी।

Share This Post