Cold Weather
बिहार

Weather Update: पटना में दिन में ठंड से थोड़ी राहत, दो दिनों तक छाये रहेंगे बादल, उत्तर बिहार में बूंदाबांदी के आसार

पूर्वानुमान के अनुसार पटना सहित सूबे में बादलों ने आसमान में आंशिक रूप से डेरा जमा लिया है। अगले दो दिनों तक पटना में बादल छाये रहेंगे। बादल छाने की वजह से पिछले 24 घंटे में न्यूनतम पारे में तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आसमान में बादल छाये रहने से सोमवार को लोग सुबह से बारिश को लेकर आशंकित दिखे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और दोपहर में धूप खिल उठी। यही वजह रही कि अधिकतम तापमान रविवार को सामान्य से तीन डिग्री ऊपर दर्ज किया गया। 

देश के उत्तरी भाग जहां ठंड से लोग कांप रहे हैं, वहीं पटना का मौसम अब तक खुशनुमा बना हुआ है। राजधानी का न्यूनतम पारा सामान्य से मात्र दशमलव एक अंक नीचे हैं। वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर है। पिछले साल तीन जनवरी को राजधानी कोल्ड वेव की चपेट में थी और हांड़ कंपाने वाली ठंड थी, लेकिन इस बार मौसमी सिस्टम की वजह से पटना का न्यूनतम और अधिकतम तापमान बेहतर स्थिति में हैं। मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले दो दिनों में तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं हैं। कनकनी और हांड़ कंपाने वाली ठंड से अभी राहत रहेगी। 

पिछले 24 घंटों में बिहार के अधिकतर जिलों में बादल छाने से न्यूनतम तापमान में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। वहीं दिन का तापमान आंशिक रूप से गिरा है। राज्य के उत्तरी भाग में आंशिक बूंदाबांदी के आसार हैं। राज्य में सबसे ठंडा रहे गया का तापमान दो डिग्री ऊपर चढ़कर 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  पटना और गया में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर क्रमश: 24.6 और 25.6 डिग्री सेल्सियस जबकि, भागलपुर में दो डिग्री ऊपर 24.6 और पूर्णिया में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Share This Post