समस्तीपुर

समस्तीपुर शहर में जलनिकासी के लिए पटना से आयी मशीन खराब

शहर में जलजमाव से तबाही झेल रहे लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए पटना नगर निगम से भाडे़ पर पिछले सप्ताह मंगायी गयी सुपर शॉकर मशीन गुरुवार को खराब हो गयी। इससे जलनिकासी का चल रहा कार्य ठप हो गया है।

इसकी वजह से जलजमाव से मुक्ति मिलने की राह देखने वाले लोगों के इंतजार की घड़ी लंबी हो गयी है। अब उक्त मशीन के बनकर आने तक लोगों को जलजमाव की समस्या का सामना करने को विवश हाना पड़ेगा। विदित हो कि जलजमाव की समस्या से त्राहिमाम मचने के बाद नगर परिषद ने उक्त मशीन को किराये पर मंगाया था। तीन दिनों तक काम करने के बाद गुरुवार को मशीन ने अचानक काम करना बंद कर दिया। नगर परिषद के नगर प्रबंधक राज कुमार झा ने बताया कि मोहनपुर रोड में डा. सरोजनी गली में नाला उड़ाही व जल निकासी के दौरान इस मशीन का नट टूट गया। इसके बाद मशीन ने काम करना बंद कर दिया। इसी हालत में मशीन को वापस पटना नगर निगम भेज दिया गया।

उन्हें बताया गया कि इस मशीन को पटना में भी ठीक नहीं कराया जा सकता है। बाहर से इंजीनियर को बुलाना पड़ेगा जिस पर खर्च भी अधिक पडे़गा। फिलहाल पटन नगर निगम से संपर्क किया जा रहा है। अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। सूत्र ने बताया कि समस्तीपुर शहर जैसे नालों के लिए उक्त मशीन फिट नहीं बैठी। मशीन पर अत्यधिक दवाब पड़ने के कारण खराब हो गया। यह मशीन सिवरेज तकनीक वाली मशीन है जो पटना के सिवरेज के लिए अनुकूल है।

Share This Post