Donkey
उत्तर प्रदेश

गरम मसाले में होता था गधे की लीद और तेजाब का इस्तेमाल, 300 किलो जब्त

खाने में मिलावट की आपने कई खबरें पढ़ी होगी लेकिन यूपी के हाथरस में एक मासाला फैक्ट्री में मिलावटी मसाला बनाने के लिए तेजाब, गधे की लीद, नकली रंग और सूखी घास का इस्तेमाल हो रहा था. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो यहां छापेमारी की गयी.

इस जगह पर भारी मात्रा में नकली मसाले बरामद किये गये . पुलिस ने जब्त किये गये मसालों की टेस्टिंग के लिए भेजा है. जिस फैक्टरी में यह काम चल रहा था उसके मालिक पर केस दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस ने यहां 300 किलो फर्जी मसाला जब्त किया है. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि कैसे इसकी सप्लाई होती थी. कैसे दुकानों से होता हुआ यह लोगों के किचन तक पहुंचता था. नवीपुर इलाके में पुलिस को लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, हल्दी सहित खई मसाले मिले जिसमें मिलावट की गयी है. हैरान करने वाली बात है कि इन मसालों में ऐसी चीजों को मिक्स किया गया है जिसका इस्तेमाल खाने के लिए नहीं होता और यह सेहत पर गहरा प्रभाव डालती हैं.

दूल्हे के बारात में पहुंची”दिल्ली वाली पत्नी” नोट दिखाकर खिंचायी फोटो और दूल्हा लेकर हो गयी फरारपुलिस सूत्रों के अनुसार अनूप वर्षाने नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. फैक्ट्री सील कर दिया गया है.

पुलिस इस मामले की अभी जांच कर रही है, क्या इन मसालों की स्पालाई राज्य के बाहर भी होती थी. राज्य में किन- किन जगहों पर इसे बेचा जाता था. मिलावट के इस धंधे औऱ कौन- कौन लोग शामिल हैं. पुलिस इन सभी जवाबों को तलाशने में लगी है. पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है.

Share This Post