बिहार

बिहार के सभी पुलिसकर्मी एक बार फिर से शराब नहीं पीने की खाएंगे कसम, जानें पूरा मामला

पटना: बिहार में जारी शराबबंदी कानून के बीच राज्य के पुलिस कर्मी एक बार फिर से शराब नहीं पीने की कसम खाएंगे. शराबबंदी कानून को मजबूत करने की दिशा में राज्य सरकार की ओर से यह पहल किया गया है. इस पहल के तहत एक बार फिर से बिहार के पुलिस मुखिया यानी डीजीपी से लेकर थाने के सिपाही तक शराब नहीं पीने की कसम खाएंगे.

दरअसल इस बात को लेकर खुद सीएम नीतीश कुमार ने आदेश दिया था. पिछले दिनों राज्य की विधि व्यवस्था को लेकर जारी समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आदेश दिया था इस आदेश के तहत डीजीपी ने अपने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किया है जिसमें 21 दिसंबर को मधपान नहीं करने का शपथ लेना है.

डीजीपी ने इसको लेकर एक पत्र जारी किया है. अपने इस पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि बिहार के सभी पुलिसकर्मी 21 दिसंबर को शऱाब नहीं पीने की शपथ लें. 21 दिसंबर को पूरे बिहार के पुलिसकर्मी दिन के 11 बजे अपने दफ्तर में शऱाब नहीं पीने, शराब के कारोबार में शामिल नहीं होने की शपथ लें

मालूम हो कि बिहार में हाल के दिनों में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी कई ऐसे मामले आए हैं जिसमें पुलिस वाले ही शराब का सेवन या फिर उसका व्यापार करते हुए संलिप्त पाए गए हैं ऐसे में सीएम ने इस कानून को और सख्ती से लागू करने के लिए एक तरीके की मुहिम शुरू की है.

Share This Post