दुनिया

कोरोना में बिहार से भी बदतर हुआ अमेरिका का हाल, नर्स ने छिपकर खींची सड़ती लाशों की तस्वीर

दुनिया में कोरोना ने जो आतंक मचाया है, उसके बाद अब लोग खौफ के साए में जी रहे हैं। कोरोना वायरस अब हवा से फैलने वाला संक्रमण घोषित कर दिया गया है। ऐसे में अब इस वायरस से बचाव के लिए लोग मास्क लगाना ही उचित समझ रहे। इस वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचाई है। वहां सबसे ज्यादा संक्रमित और मौत के मामले में भी सबसे ज्यादा केस हैं। भारत में भी कोरोना ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है और अब संक्रमितों के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है। हाल ही में बिहार के अस्पताल से कई वीडियोज सामने आए, जिसमें बेड पर मरीजों की सड़ती लाशें नजर आई। बिहार को वैसे तो कई मामलों में पिछड़ा माना जाता है। लेकिन कोरोना ने अमेरिका जैसे देश को इस समय बिहार की श्रेणी में ला दिया है। अमेरिका के टेक्सास में एक अस्पताल की नर्स ने हॉस्पिटल के अंदर की भयावह तस्वीरें शेयर की। वहां कई दिनों से मरे लोगों की बॉडीज बिना कोल्ड स्टोरेज के यूं ही बिस्तर पर पड़ी है। तस्वीरें देख बिहार और  अमेरिका में आपको कोई अंतर नजर नहीं आएगा। 

टेक्सास में अस्पतालों में काम कर रही नर्सों के अंदर सरकार द्वारा लापरवाही के कारण भारी गुस्सा है। उन्होंने इन अस्पतालों के अंदर की तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर की।  

तस्वीरों में बेड पर पड़ी लाश साफ़ देखी जा सकती है। नर्सों का कहना है कि हालात इतने बुरे हैं कि इन लाशों पर चीटियां चलती नजर आ रही हैं। 
 

मरीजों को इतने पास-पास एडमिट किया जा रहा है। मुख्य अस्पताल से अलग कोरोना यूनिट में घोर लापरवाही देखी जा रही है। 

वेटिंग रूम में ही बिलकुल नजदीक में बेड लगाए गए हैं। यही कोरोना मरीजों का इलाज होता है। इतनी लापरवाही में इलाज होने की जगह शायद वायरस फैलने के चांसेस ज्यादा है। 

नर्सों ने अस्पताल में खाली ऑक्सीजन सिलिंडर्स की फोटोज भी शेयर की। यहां कोरोना पेशेंट्स के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई की भी व्यवस्था नहीं है। 

अमेरिका में ज्यादातर अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की दिक्कत है। ये यहां सबसे बड़ी  समस्या के रूप में सामने आया है। 

 इन नर्सेस ने बताया कि बड़े अस्पतालों में कोरोना मरीजों को जानवरों की तरह ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। कोई भी कहीं भी मर रहा है। लाशों को देखने वाला कोई नहीं है। 
 

बता दें कि टेक्सास में बीते दो हफ़्तों में कोरोना के मामलों में बढ़त देखने को मिली है। अब यहां हर रोज वायरस से मरने वालों की संख्या 200 पहुंच गई है। मार्च से अब तक यहां 4 हजार लोग मारे जा चुके हैं। (तस्वीर- डेलीमेल से )

टेक्सास के अस्पतालों की ये भयावह तस्वीरें इंस्टाग्राम पर नर्स साराह ऑनलाइन से मौजूद अकाउंट पर शेयर की गई है। ये अकाउंट चलाने वाली महिला को अस्पताल में काम नहीं करती है लेकिन दूसरों की तस्वीर शेयर करती हैं। 

Share This Post