दुनिया

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की हालत ज्यादा खराब, व्हाइट हाउस ने की पुष्टि

कोरोना संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप की हालत के बारे में जितना बताया गया था उससे कहीं ज्यादा उनकी हालत बिगड़ हुई थी। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोज ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति शुक्रवार को जितनी आधिकारिक तौर पर बताई गई उससे कहीं ज्यादा बिगड़ी हुई थी।

उन्होंने कहा कि जब डॉक्टरों ने देखा कि उन्हें बुखार था और ब्लड ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिर रहा था, उसके बाद अस्पताल ले जाने को कहा गया। मेडोज ने यह टिप्पणी फॉक्स न्यज ब्रॉडकास्ट पर शनिवार की रात को दिए इंटव्यू के दौरान कही, जिसमें 74 वर्षीय राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के दो दिनों के परस्पर विरोधी और अपारदर्शी आकलन का उल्लेख किया गया था।

फॉक्स होस्ट जेनिन पेर्रो से कहा-

“मैं आपसे जो सबसे बड़ी बात कह सकता हूं वो ये कि हमें देखा कि उन्हें अब बुखार नहीं है और ऑक्सीजन लेवल भी उनका काफी बेहतर है।” उन्होंने कहा- “कल सुबह हम उनको लेकर काफी चिंतित थे। उन्हें बुखार था और ऑक्सीजन लेवल तेजी के साथ गिर रहा था। लेकिन, पुराने स्टाइल में राष्ट्रपति खड़े होकर चारों तरफ टहल रहे थे।”


मेडोज समेत व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप को “हल्का लक्षण” है और लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने फॉक्स न्यूज से कहा कि हालांकि डॉक्टर वाल्टर रीड और जॉन्स हॉपकिन्स ने ट्रंप को अस्पताल जाने की सलाह दी। मेडोज ने कहा, कल सुबह से अविश्वसनी सुधार हुआ है। जब से हमें और डॉक्टर को पता चला था हम सभी काफी चिंतित थे।

Share This Post