Career Education राष्ट्रीय

एमिटी यूनिवर्सिटी पटना द्वारा ‘पायनियरडोम1.0 स्टार्ट-अप मीट’ का आयोजन

पटना: एमिटी यूनिवर्सिटी पटना की छत्रछाया में एमिटी इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर (AiiC) ने 09 और 10 दिसंबर 2021 को दो दिवसीय स्टार्ट-अप मीट इवेंट का आयोजन किया है. इस आयोजन का उद्देश्य सार्थक नेटवर्किंग, मेंटरशिप स्थापित करना, उद्योग संबंध विकसित करना और मानवता को फिर से फोकस में लाना है. इस कार्यक्रम को आयोजन एमिटी यूनिवर्सिटी पटना कैंपस में सिमित उपस्तिथि एवं ऑनलाइन मोड पर हुआ.

इस दो दिवसीय आयोजन में बिहार की भूमि से जुड़े कई जानेमाने चेहरे, जिन्होंने इस वर्ष मानव-पहले सोचकर और अधिक विविध उपभोक्ता की सेवा करके ध्यान आकर्षित किया है, हिस्सा लेंगे. ये चेहरे अपनी खुद की कहानी उपस्थित लोगों के साथ साझा करेंगे और उन्हें उद्यमिता की ओर प्रोत्साहित करेंगे. इसके अतिरिक्त, इस कार्यक्रम में कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जायेगा जिन्हें युवा उद्यमियों को उनकी स्टार्ट-अप पहलों को विकसित करने और उनका विस्तार करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

बिहार की धरती से प्रसिद्ध नामों की सूची, जो इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे और उपस्थित लोगों को संबोधित और उनसे बातचीत करेंगे है – डॉ नीरज झा (हनुमान ऐप), दिलखुस कुमार (आर्या गो), शशांक कुमार (देहात), कार्तिकेश झा (नवोमेश स्त्वया, इलेक्ट्रिक बाइक), जोसेफ पॉल (आई/सी प्रबंधक, आईआईटी पटना), स्नेहा कुमारी (आर्टकला), राहुल सम्राट (वर्क स्टूडियो को-वर्किंग), आलोक कुमार (वर्क स्टूडियो को-वर्किंग), सौरव अनुराज (म्याऊ स्टूडियो), अंजेश शांडिल्य (कैफे हाईडआउट), और स्वाति सिंह (उद्योग विभाग).

श्री यू. रामचंद्रन एमिटी एजुकेशन ग्रुप के सीनियर उपाध्यक्ष ने पायनियरडोम 1.0 के सभी आयोजकों, उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों को बधाई दी और नवोदित उद्यमियों को शुभकामनाएं दीं. एमिटी एजुकेशन ग्रुप के उपाध्यक्ष श्री गौरव गुप्ता ने बताया कि यह आयोजन छात्रों और भविष्य के उद्यमियों के बीच नवाचार और रचनात्मकता लाएगा.

अपने उद्घाटन भाषण के दौरान डॉ. टी.आर. वेंकटेश, कुलपति, एमिटी यूनिवर्सिटी पटना ने कहा कि एमिटी नियमित रूप से इस तरह के कार्यक्रमों और कार्यशालाओं का आयोजन कर रही है ताकि छात्रों में नवाचार और रचनात्मकता को बढ़ावा दिया जा सके और उन्हें भविष्य के उद्यमी के रूप में तैयार किया जा सके. डॉ विवेकानंद पांडे, प्रति कुलपति ने बताया कि इस स्टार्ट-अप मीट में भाग लेने से, उद्योग के विशेषज्ञों से मूल्यवान अंतर्दृष्टि, टिप्स, ट्रिक्स, जानकारी, सुझावों और सलाह मिलेगी जो सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है.

डॉ. शशि भूषण, निदेशक, एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, एमिटी यूनिवर्सिटी पटना ने बताया कि पायनियरडोम 1.0 व्यक्तिगत पहल करने वालों को बढ़ने के लिए जगह और श्रेय प्रदान करेगा. एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के सहायक प्रोफेसर श्री रवि शेखर ने बताया कि बिहार की भूमि के कई प्रसिद्ध नाम इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे, जहां वे छात्रों को सफलता के मंत्र प्रदान करते हुए उनकी उद्यमिता यात्रा में आगे बढ़ने की मदद करेंगे. इस कार्यक्रम में एमिटी यूनिवर्सिटी पटना के सभी टीचिंग स्टाफ और छात्रों ने भाग लिया.

Share This Post