टेक & ऑटो

भारत में Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च , तय करती है 7 से 8 रुपये में 100 किमी की दूरी

Atum 1.0 की यूएसपी इसका डिजाइन है. इलेक्ट्रिक बाइक में कई तरह के फीचर्स जैसे किसी भी सड़क को चलने वाले 20X4 हैवी टायर्स, सबसे अच्छी आरामदायक सीट, 2 साल की वारंटी के साथ लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और एक बार चार्ज करने में 100 किलोमीटर की रेंज और डिजिटल डिस्प्ले के साथ एलईडी हेडलाइट, इंडीकेटर्स और टेल लाइट शामिल हैं.

हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड (Atumobile Pvt. Ltd) ने नई पीढ़ी की इलेक्ट्रिक बाइक एटम 1.0 (Atum 1.0) को लॉन्च किया है. प्रभावी लागत, परफोर्मेंस ओरियंटिड, रेसर स्टाइल इलेक्ट्रिक बाइक विशेष रूप से उपर की ओर जाने वाले भारतीय उपभोक्ता की जरूरतों के लिए डिज़ाइन की गई है. इस नई Atum 1.0 का बेस प्राइस 50,000 रुपये है जो अपने अपने मजबूत निर्माण और रेट्रो, विंटेज डिजाइन के साथ ई-गतिशीलता को परिभाषित करता है. यह बाइक एटमोबिल के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध है.

फुल चार्ज में चलेगी 100 किमी

पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित, केवल 4 घंटों के भीतर चार्ज करता है, Atum 1.0 एक बार चार्ज करने में 100 किमी की रेंज देने का दावा करती है. इलेक्ट्रिक बाइक 2 साल की बैटरी वारंटी के साथ आती है. शहर के घूमने के लिए बच्चों, वयस्कों और बड़ों के लिए एकदम सही है. बाइक में रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला है. पर्यावरण के अनुकूल Atum 1.0 में आराम और हाई परफोर्मेंस का खासा ख्याल रखा गया है. अलग-अलग और विषम परिस्थितियों में बाइक का सफलतापूर्वक परीक्षण करने के बाद इसके लिए डिजाइन को पास किया गया है. उसके बाद जो फाइनल प्रोडक्ट निकलकर आया है वो आपको प्रीमियम कैफे रेसर का फील कराता है. खास बात यह है कि इसे स्वदेशी उपकरणों से तैयार किया गया है.

तेलंगाना में स्थित ग्रीनफ़ील्ड विनिर्माण सुविधा के तहत 15,000 बाइक की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ Atumobile बाजार मांग के आधार पर 10,000 इलेक्ट्रिक बाइक की अतिरिक्त क्षमता के साथ प्रोडक्शन कर सकती है. इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) द्वारा Atum 1.0 को कम गति की बाइक के रूप में अनुमोदित किया गया है, जो इसे व्यावसायिक उपयोग के लिए तैयार करता है. इसके अतिरिक्त एटम 1.0 को पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है और इसे चलाने वाले व्यक्ति को लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है. किशोर भी इसका इस्तेमाल घूमने के लिए कर सकते हैं.

इस मौके पर Atumobile प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक ने वामसी गद्दाम कहा, 3 साल की कड़ी मेहनत के बाद हम हम एटम 1.0 को लॉन्च करने पर बेहद खुश हैं. इस बाइक को भारतीय कस्टमर की महत्वाकांक्षाओं, उद्देश्य और आरात को देखते हुए तैयार किया गया है. लिथियम आयन बैटरी द्वारा संचालित एटम 1.0 में स्पेस सेविंग कॉन्फिग़रेशन है और एक ऐसी रेंज देता है जिसे बाजार में दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक से बेहतर बनाता है. शून्य उत्सर्जन के साथ, हमें विश्वास है कि यह उत्पाद कम दूरी की यात्रा के लिए अपने स्थायी समाधान के साथ बाजार पर कब्जा कर लेगा. हमारा मानना है कि भारत को एक स्थायी और पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार राष्ट्र में बदलने की हमारी प्रतिबद्धता में Atum 1.0 एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

100 किलोमीटर की दूरी तय करने में मात्र 7 से 8 रुपये

Atum 1.0 6 किलोग्राम के हल्के पोर्टेबल बैटरी पैक के साथ आता है. इसका डिजाइन ऐसा है इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है और 3 पिन सॉकेट के साथ कहीं पर कभी चार्च किया जा सकता है. Atum 1.0 एक बार में चार्ज होने 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. इसे संचालित करने के लिए बहुत कम लागत लगती है. सामान्य रूप से Atum 1.0 में 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में मात्र 7 से 8 रुपये लगते हैं. जबकि पारंपरिक आईसीई बाइक में 100 किलोमीटर तय करने में 80 से 100 रुपये का खर्च आ जाता है.

मिलेंगे ये फायदे

Atum 1.0 की यूएसपी इसका डिजाइन है. इलेक्ट्रिक बाइक में कई तरह के फीचर्स जैसे किसी भी सड़क को चलने वाले 20X4 हैवी टायर्स, सबसे अच्छी आरामदायक सीट, 2 साल की वारंटी के साथ लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और एक बार चार्ज करने में 100 किलोमीटर की रेंज और डिजिटल डिस्प्ले के साथ एलईडी हेडलाइट, इंडीकेटर्स और टेल लाइट शामिल हैं. भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट के लिए नया बेंचमार्क बनने का प्रयास कर रहा है.

Share This Post