खेल

AUS W vs IND W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिताली राज ने रचा इतिहास, करियर के 20,000 रन किए पूरे

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच मैके के हैर्रप पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान भारतीय कप्तान मिताली राज ने 61 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान मिताली ने करियर में 20,000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। साथ ही वनडे इंटरनेशनल में यह मिताली राज का लगातार पांचवां पचासा भी है। मिताली ने पिछले साल होम सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार पचासे जड़े थे और इस सीरीज के पहले मैच में भी उनके बल्ले से पचासा निकला।

तेज शुरुआत के बाद भारत ने 38 रनों तक शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के रूप में दोनों सलामी बैटर्स का विकेट गंवा दिया। इसके बाद मिताली ने यास्तिका भाटिया के साथ मिलकर पारी को संभाला। भारत की ओर से मिताली इस मैच में बेस्ट स्कोरर रहीं। मिताली ने 107 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। उनकी पारी के दम पर भारतीय महिला टीम 225 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई।

मिताली के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 669 टेस्ट, 7367 वनडे इंटरनेशनल रन और 2364 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। मिताली कुल 10,400 इंटरनेशनल रन बना चुकी हैं। वनडे क्रिकेट में मिताली के खाते में सात सेंचुरी और 59 हाफसेंचुरी दर्ज हैं।

Share This Post