Australian PM
दुनिया

भारत की मदद के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बढ़ाया हाथ, कहा- हम साथ हैं

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से मुश्किलों का सामना कर रहे भारत की मदद के लिए कई देशों ने हाथ बढ़ाएं हैं। इसमें से एक ऑस्ट्रेलिया भी है जिसने हर संभव मदद का भरोसा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की संकट में ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ खड़ा है। 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘जैसा कि भारत एक मुश्किल दूसरी COVID-19 लहर का सामना कर रहा है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भारत में हमारे दोस्तों के साथ खड़ा है। हम जानते हैं कि भारतीय राष्ट्र कितना मजबूत और लचीला है। पीएम नरेंद्र मोदी और मैं इस वैश्विक चुनौती पर साझेदारी में काम करते रहेंगे।’

बता दें कि इससे पहले चीन, पाकिस्तान, फ्रांस समेत कई देश भारत की मदद का आश्वासन दे चुके हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो ने शुक्रवार को कहा कि ‘कोविड-19 की स्थिति बिगड़ने के बीच, मैं भारत के लोगों के साथ एकजुटता का संदेश देना चाहता हूं। इस संघर्ष में फ्रांस आपके साथ है। इस संकट ने किसी को नहीं छोड़ा। हम सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को ट्वीक कर कहा ‘मैं भारत के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि वे कोरोना की खतरनाक लहर से लड़ रहे हैं। हम हमारे पड़ोस और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र ठीक होने की कामना करते हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना चाहिए।

Share This Post