Bajaj Platina
टेक & ऑटो

Bajaj Platina 100 का सस्ता किक-स्टार्ट वैरिएंट हुआ लॉन्च! कीमत महज 51,667 रुपये

Bajaj Auto ने आज घरेलू बाजार में अपनी लोकप्रिय कम्यूटर बाइक Platina 100 का सस्ता किक स्टार्ट वैरिएंट को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की कीमत महज 51,667 रुपये तय की गई है। इसकी कीमत Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट के मुकाबले 8,237 रुपये कम है। 


जैसा कि नाम से ही जाहिर है कि इस बाइक में कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम के बजाय किक स्टार्ट दिया गया है, और यही इसके कम कीमत की प्रमुख वजह भी है। किक स्टार्ट सिस्टम के साथ ही कंपनी ने इस बाइक को ट्यूबलेस टायर, नाइट्रोक्स सस्पेंशन और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ पेश किया है। लुक और स्टायलिंग में यह बाइक इलेक्ट्रिक स्टार्ट के मॉडल जैसा ही है।

मिलते हैं यह खास फीचर्स: नई Bajaj Platina किक स्टार्ट वैरिएंट में कंपनी ने नए डिजाइन का इंडिकेटर, मिरर, चौड़े रबर फुटपैड और फ्यूल टैंक पर थाई पैड के साथ ही LED डे टाइम रनिंग लाइट्स भी दिए हैं। यह बाइक दो रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें सिल्वर डिकेल्स के साथ इबोनी ब्लैक और कॉकटेल वाइन रेड कलर शामिल है। 


इस बाइक में कंपनी ने 102 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 8 bhp की पावर और 8 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। जहां तक सस्पेंशन की बात है तो कंपनी ने इसके फ्रंट में 135 mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में 110 mm का हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग किया है। 

 

Share This Post