बिज़नेस

Bank Holiday: जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

अगर आपका जून महीने में कोई ऐसा काम है जिसके लिए आपको बैंक जाना पड़ सकता है तो ये खबर आपके लिए पढ़ना जरूरी है। सबसे पहले बता दें कि कोरोना के बढ़ते केसेस के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन की वजह से बैंकों के खुलने (Bank Timing) और बंद होने की टाइमिंग में थोड़ा फेरबदल हुआ है। ज्यादातर बैंक अभी सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक ही ऑपरेशनल हैं। 

जून महीने में बैंक की छुट्टियों (Bank Holiday) की बात करें तो जून में सिर्फ 9 दिन बैंक बंद रहेंगे। बता दें कि इस लिस्ट में कई छुट्ठी राज्यों के हिसाब से हैं। इस के साथ ही लिस्ट में रविवार और दूसरे-चौथे शनिवार को शामिल किया गया है। ऐसे में आपके लिए यह जानना जरूरी है कि किस दिन बैंक खुले रहेगे और किस दिन बंद रहेंगे। 

यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट 
बैंकों की छुट्टी की शुरुआत 6 जून रविवार से होगी। इसके बाद 12-13 जून को दूसरे शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 15 जून को बैंक मिथुन संक्रांति और रज पर्व की छुट्टी है, लेकिन ये छुट्टी सिर्फ एजवल (मिजोरम) और भुवनेश्वर में ही बैंक बंद रहेंगे। 20 जून को रविवार है। फिर 25 जून को गुरु हरगोविंद जी की जयंती है। इस अवसर पर जम्मू और श्रीनगर के बैंक बंद रहेंगे। 26 जून चौथा शनिवार है और 27 जून को रविवार का हॉलिडे है। इसके बाद 30 जून को रेमना नी की एजवल में छुट्टी है। 

Share This Post