खेल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, शास्त्री के जाने के बाद राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले हेड कोच

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में एक साथ कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद जहां विराट कोहली के ​लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट से इस्तीफा देने और रोहित शर्मा को उनकी जगह कप्तान बनाए जाने की संभावना है तो वहीं, टीम के हेड कोच को लेकर भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। खबरों की मानें तो अपने समय में भारतीय क्रिकेट के ‘दीवार’ कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का अगला हेड कोच बन सकते हैं। द्रविड़ को मौजूदा कोच रवि शास्त्री के जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जा सकता है।

पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बयान के जरिए इस बात के संकेत दिए हैं कि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद द्रविड़ को यह पद सौंपा जाएगा। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि द्रविड़ को अस्थाई रूप से टीम का कोच बनाया जा सकता है। गांगुली ने द टेलीग्राफ से बातचीत में यह भी कहा कि उन्होंने कोच पद को लेकर अभी राहुल द्रविड़ से कोई बात नहीं की है। गांगुली ने कहा, ‘ मैं समझता हूं कि उन्हें (राहुल द्रविड़) को परमानेंट तौर पर काम करने (कोच पद के लिए) कोई दिलचस्पी नहीं है। हालांकि, हमने भी कभी इसके बारे में उनसे कोई बात नहीं की है। जब हम इस बारे में (कोच पद को लेकर) सोचेंगे तब देखा जाएगा, क्या होता है।’ 

हेड कोच शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप तक ही है और इसके बाद उनका कार्यकाल खत्म हो जाएगा। शास्त्री ने भी कई बार कहा है कि वे अपना कॉन्ट्रैक्ट बढ़वाने के मूड में नहीं है। मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के बाद द्रविड़ भारतीय टीम के कोच का पद संभालेंगे। हालांकि द्रविड़ पहले ही यह साफ कर चुके हैं कि वह भारतीय टीम के अगले कोच नहीं होंगे। द्रविड़ ने कहा था कि वह एनसीए में अपनी भूमिका को जारी रखेंगे।

Share This Post