बेगूसराय

बेगूसराय : कोरोना संक्रमित 11 मरीज हुए स्वस्थ ,कोरोना को मात देने वाले व्यक्ति की कुल संख्या 258 हुई

बेगूसराय: जिले में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के स्वस्थ होने की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को भी कोरोना वायरस से प्रभावित 11 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौटे। जिसके कारण जिले में स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या अब 258 हो गई है। शनिवार की रात पांच और नए पॉजिटिव मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 293 हो गई है। हालांकि स्वस्थ होने वालों की लगातार बढ़ रही संख्या के कारण वर्तमान में यहां कुल एक्टिव मामले मात्र 33 है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 2 व्यक्ति की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि नए पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को स्थानीय आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के तहत इलाज शुरू कर दिया गया है। साथ ही सभी नए संक्रमित व्यक्तियों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य किया जा रहा है। नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में चार सदर प्रखंड तथा एक वीरपुर प्रखंड क्षेत्र से संबंधित है।

4356 की रिपोर्ट निगेटिव : कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 4 हजार 858 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया, जिसमें से 4 हजार 649 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हई है। प्राप्त रिपोर्ट में से 4 हजार 356 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 205 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। डीएम ने कहा कि जिले के 44 प्रखंड क्वारंटाइन सेंटरों में वर्तमान में 790 श्रेणी क के प्रवासी आवासित हैं। जबकि 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने वाले 33 हजार 136 श्रेणी क के प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर से मुक्त किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित लोग लगातार स्वस्थ हो रहे हैं। इसलिए लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को सतर्कता बरतना आवश्यक है। उन्होंने लोगों से मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने तथा किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर तत्काल चिकित्सक से संपर्क करने की अपील की है।

Share This Post