Naxal Scandal in Bihar
बिहार

बिहार में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 11 किलो विस्फोटक, डेटोनेटर और केन बम मिले

बिहार के गया जिले में कोंच थाना के इस्माइलपुर स्टेशन से सटे हाई स्कूल के पास झाड़ी में छिपाकर रखे भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ व अन्य सामग्री पुलिस ने बरामद की है। एसएसबी और कोंच थाने की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 11 किलो विस्फोटक, एक डेटोनेटर, 30 मीटर वायर, एक 12 वोल्ट की बैटरी, एक 5 लीटर का केन, 100 ग्राम गंधक व सुतरी बरामद की गई है। इस कार्रवाई से नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फिर गया। 

बताया जाता है कि एसएसबी के सेकेंड इन कमान लोकेश कुमार सिंह व वरीय अधिकारियों को इस्माइलपुर स्टेशन के पास विस्फोटक पदार्थ छिपाए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद वरीय अधिकारियों ने कोंच थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार व एसएसबी कोंच कैंप के कंपनी कमांडर-इंस्पेक्टर विकास चन्द्र घोष की संयुक्त टीम गठित की। इसके बाद बखोरी हाईस्कूल इस्माइलपुर के पास घनी झाड़ियों में सर्च के बाद विस्फोटक पदार्थ को बरामद किया जा सका। 

सर्च के दौरान बरामद विस्फोटक पदार्थ को जिले से आयी टीम ने डिफ्यूज कर दिया। इस सर्च अभियान में कोंच थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, एसएसबी के कंपनी कमांडर विकास चन्द्र घोष, एसएसबी जवान व बम डिस्पोजल टीम शामिल थे। 

Share This Post