NDA Bihar Election 2020
बिहार विधानसभा चुनाव 2020

Bihar Assembly Election: NDA में ज्यादातर सीटों पर सहमति बनी, आज हो सकती है घोषणा

सीटों के बंटवारे को लेकर जारी जिच दूर करने की कवायद के बाद आज यानी रविवार को एनडीए सीट शेयरिंग की घोषणा कर सकता है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो एनडीए में सवा दो सौ से अधिक सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है। महज डेढ़ से दो दर्जन सीटें बची हैं, जिन पर दोनों तरफ से पुरजोर दावे हैं और इन पर फैसला होना बाकी है।

इससे पहले शनिवार को सीट बंटवारे को लेकर दिन भर विचार-विमर्श चलता रहा। एनडीए के दोनों प्रमुख दल जदयू-भाजपा की कोर टीम के नेताओं ने सीट-टू-सीट विस्तार से बातचीत की। इस कसरत के बाद जदयू नेता अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठे तो वहीं, बिहार भाजपा के नेता देर रात दिल्ली रवाना हो गए।

 सीट बंटवारे के मसले पर एनडीए के घटक दलों से बातचीत करने के लिए भाजपा की ओर से अधिकृत नेताद्वय बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस के शनिवार को पटना लौटते ही एनडीए में सीट बंटवारे के मसले पर बातचीत की प्रक्रिया फिर शुरू हो गई।
     
जीती सीटों को आधार बनाकर हुआ विमर्श
जदयू की ओर से विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के साथ शुरू इस बैठक में बाद में भाजपा के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल तो जदयू से संगठन महासचिव आरसीपी सिंह और ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव भी जुड़े। लगभग चार घंटे तक चली बैठक में जदयू-भाजपा नेताओं ने एक-एक सीट पर विमर्श किया। साल 2010 में हुए सीटों के बंटवारे और 2015 में जीती हुई सीटें को आधार बनाकर नेताओं ने विमर्श किया।  

Share This Post