बिहार विधानसभा चुनाव 2020

Bihar elections 2020: बिहार में 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, गुप्तेश्वर पांडेय के खिलाफ कौन होगा उम्मीदवार, पार्टी ने दिया ये जवाब…

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि एक दो दिन में तय होगा कि पार्टी राज्य में कितनी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा,  बिहार में हमारे लोग 50 सीटों पर (चुनाव) लड़ना चाहते हैं। हम कह रहे हैं कि हमें 30-40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।” यह पूछने पर कि क्या शिवसेना बिहार पुलिस के पूर्व महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के चुनाव मैदान में उतरने पर उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी, राउत ने कहा, देखते जाएं। राउत ने कहा, ‘मैं बिहार जाउंगा। मैं बिहार पहुंचने के बाद इसका जवाब दूंगा।’

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने के बाद से ही गुप्तेश्वर पांडेय शिवसेना के निशाने पर हैं। महाराष्ट्र की शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा की गठबंधन सरकार गुप्तेश्वर पांडेय की टिप्पणी को लेकर लगातार उनकी आलोचना करती रही है। बिहार पुलिस बल के प्रमुख रहते हुए पांडेय ने राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। उन्होंने पिछले महीने पुलिस प्रमुख के पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली और नीतीश कुमार नीत जद(यू) में शामिल हो गए।

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को होना है। वोटों की गिनती और साथ-साथ परिणामों की घोषणा 10 नवंबर को होनी है।

Share This Post