बिहार

बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह का निधन, दिल्ली में चल रहा था इलाज

बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का निधन हो गया है. वह कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. जिसके बाद उनको दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

16 अगस्त को हुआ था ब्रेन हैमरेज

नीतीश कैबिनेट के मंत्री विनोद कुमार सिंह को 16 अगस्त को ब्रेन हेमरेज हुआ. ब्रेन हेमरेज के बाद मंत्री विनोद सिंह को तत्काल पटना के रुबन अस्पताल में एडमिट कराया गया. फिर यहां से उनको एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेज गया. पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद सिंह 28 जून को कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें कटिहार जिला स्थित विनायक होटल में आइसोलेट किया गया था. कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने और इलाज के बाद मिनिस्टर की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आ गई थी. लेकिन इस बीच ब्रेन हैमरेज हो गया.

पत्नी को मिला है टिकट

विनोद सिंह के ब्रेन हैमरेज के बाद उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था. ऐसे में बीजेपी ने प्राणपुर से उनकी पत्नी निशा सिंह ने को उम्मीदवार बनाया हैं. विनोद कुमार सिंह भी प्राणपुर से कई बार विधायक रह चुके थे. उनके निधन के बाद कई नेताओं ने शोक जताया हैंं.

मित्र चला गया

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि ढाई दशक पुराना मित्र , सहयोगी आज मुझसे बिछड़ गया. बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह के असामयिक निधन से अत्यंत दुखी हूं. उनका जाना मेरी व्यक्तिगत क्षति है. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी शोक जताया है. सुशील मोदी ने विनोद सिंह परिजनों के प्रति आत्मिक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके तमाम शुभचिंतकों,समर्थकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य व दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Share This Post