बिहार

बिहार विधान परिषद चुनाव: सम्राट चौधरी और संजय मयूख भाजपा के विधान पार्षद उम्मीदवार

विधान परिषद की दो सीटों के लिए भाजपा ने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख और सम्राट चौधरी को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया है। संजय मयूख दूसरी बार भाजपा कोटे से विधान परिषद जाएंगे। जबकि सम्राट चौधरी भाजपा कोटे से पहली बार विधान पार्षद जाएंगे। 

भाजपा के तीन विधान पार्षदों संजय प्रकाश मयूख, कृष्ण कुमार सिंह व राधा मोहन शर्मा का कार्यकाल समाप्त हुआ था। इसमें से दो का ही विप जाना मुमकिन था। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी सूची में कहा गया है कि केंद्रीय चुनाव समिति ने दो सदस्यों के नामों पर मुहर लगा दी है। इनमें संजय प्रकाश और सम्राट चौधरी पार्टी से प्रत्याशी होंगे। 

सम्राट से कुशवाहा वोट साधने की कोशिश 
सम्राट चौधरी को भेजकर पार्टी ने कुशवाहा वोट को साधने की कोशिश की है। मांझी मंत्रिमंडल में नगर विकास मंत्री रहे सम्राट चौधरी सूबे के कद्दावर नेता शकुनी चौधरी के बेटे हैं। भाजपा ने सम्राट चौधरी को आगे रखकर कुशवाहा वोट को साधने की कोशिश की है। वहीं, चर्चाओं पर गौर करें तो प्रदेश के साथ ही केंद्रीय नेतृ़त्व से नजदीकी के कारण संजय प्रकाश मयूख को दुबारा विप भेजा जा रहा है। 

कृष्ण कुमार सिंह ने दिया इस्तीफा
विप के लिए नामित नहीं होने पर कृष्ण कुमार सिंह ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। पार्टी पर जातिवादी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने भूमिहारों की उपेक्षा की है। वहीं टिकट से वंचित रह गए राधा मोहन शर्मा ने कहा कि उन्हें कोई गिला-शिकवा नहीं है। पार्टी ने अब तक पूरा सम्मान दिया है।

Share This Post