BJP Bihar Virtual Rally
बिहार

बिहार विधानसभा चुनाव: भाजपा ने एक महीने की चुनावी रणनीति बनाई, मतदाता सूची पर विशेष फोकस

बिहार में विधानसभा चुनावों की घोषणा अभी हुई नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि चुनाव आयोग सितंबर में कभी भी इसका एलान कर सकता है। इस बीच दो दिवसीय राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान भाजपा ने आगामी दो महीने की पूरी चुनावी रणनीति तैयार कर ली है। इस बार भाजपा का राज्य की मतदाता सूची पर विशेष ध्यान होगा। 

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार भाजपा ने चुनावी संपर्क अभियान  25 अगस्त से शुरू करने का निर्णय लिया है। सम्पर्क अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इन कार्यक्रमों की घोषणा बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने की। कार्यक्रम का आगाज 25 अगस्त से होगा औऱ 29 अगस्त तक विधानसभा स्तरीय बैठक होगी। इसके लिए 23 समूह बनाए गए हैं। हर ग्रुप के सदस्य को विधानसभा क्षेत्रों के मंडल व शक्ति केंद्र की बैठकों में शामिल होना है। साथ ही विधानसभा  के प्रमुख व्यक्तियों और स्वजातीय लोगों से भी मिलेंगे।

वहीं 30 अगस्त को होने वाले पीएम की मन की बात को पार्टी ने वृहद स्वरूप में सुनने का निर्णय लिया है। 30 अगस्त को वोटर लिस्ट की समीक्षा होगी जबकि 1 से 6 सितंबर के बीच प्रदेश पदाधिकारी, विधायक, सांसद और विधानसभा प्रभारी अपने-अपने इलाके के सरकारी कर्मी मसलन पंचायत जनप्रतिनिधि, टोला सेवक, जीविका दीदी आंगनबाड़ी सेविका, विकास मित्र, किसान सलाहकार जैसे लोगों से मिलकर कोरोना के खिलाफ संघर्ष में उनके किए गए सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित करेंगे। 20 से 25 सितंबर के बीच लाभार्थी संपर्क अभियान चलेगा जिसमें केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी लाभार्थियों से मिल कर ली जाएगी।

डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को बूथ स्तर पर मनाया जाएगा।  बूथ अध्यक्षों के घर अगर नेम प्लेट नहीं लगा है तो उसे लगाया जाएगा।  27 सितंबर को सभी बूथों पर मन की बात सुनी जाएगी। जबकि 27 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच कोरोना से ठीक हुए लोगों से मुलाकात और गांधी जयंती पर ग्रामोदय विषय पर बात होगी। इसमें एक लाख करोड़ के विशेष पैकेज को पंचायत कैसे ले सकता है उस पर चर्चा होगी। इससे पहले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र ने कार्यकर्ताओं को चुनावी समर में कूदने का आह्वान किया। 

राज्य व केंद्र सरकार के कामों को जन-जन तक पहुंचाए: नड्डा
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को राज्य व एनडीए सरकार के कामों को जन-जन तक पहुंचाने को कहा है। कहा कि कोरोना व बाढ़ के बीच अपनी जान बचाते हुए लोगों से संपर्क करें। समाज के हर तबके तक जाएं चाहे वो पिछड़ा हो या अतिपिछड़ा, सबको बिहार में नीतीश कुमार द्वारा किए गए एनडीए सरकार के कामों को बताएं।

बिहार भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोविड संक्रमण इस साल तक रहेगा। ऐसे में डोर टू डोर कैंपेन ही इसमें ज्यादा कारगर होगा। हमें समाज के सभी वर्ग तक जाना होगा। कोरोना में विकसित से विकसित देशों ने भी खुद को असहाय समझा। ऐसे समय में पीएम मोदी ने 130 करोड़ देशवासियों को सुरक्षित करने के लिए समय पर लॉकडाउन का फैसला लिया। 

विधानसभा चुनाव 2020 के लिए BJP ने दिया नया नारा: भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार…
बिहार के पटना में भाजपा के दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति के अंतिम दिन वर्चुअल बैठक में भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नया नया नारा दिया। भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार…। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास ना कोई नीति है ना कोई संकल्प और ना ही सेवा करने का भाव है। 

Share This Post