Bihar Election 2020
बिहार विधानसभा चुनाव 2020

Bihar Election: BJP अध्यक्ष JP नड्डा के घर NDA में टिकट बंटवारे पर मंथन, अमित शाह भी पहुंचे

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जहां महागठबंधन ने सीट शेयरिंग की घोषणा कर बाजी मार ली है वहीं साझीदारों में जारी जिच के बीच एनडीए आज यानी रविवार को सीट शेयरिंग की घोषणा कर सकता है।  टिकट शेयरिंग को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अहम मीटिंग हो रही है। इसमें जहां इस वक्त बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई अन्य नेता मौजूद हैं वहीं पूर्व पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंच गए हैं। इस मीटिंग के बाद कुछ ठोस निर्णय हो सकता है।

इससे पहले विश्वस्त सूत्रों की मानें तो एनडीए के भाजपा और जदयू के बीच सवा दो सौ से अधिक सीटों को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। महज डेढ़ से दो दर्जन सीटें बची हैं, जिन पर इन दोनों दलों के अपने दावे हैं। इन सीटों पर फैसला होना बाकी है।
 
इससे पहले बताया गया था कि लोजपा की संसदीय दलों की मीटिंग के निष्कर्ष के बाद किसी भी समय एनडीए के सीट शेयरिंग की घोषणा हो सकती है। लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ जाने की वजह से यह मीटिंग स्थगित कर दी गई। उल्लेखनीय है कि एनडीए में बने रहने को लेकर LJP का रूख अभी तक क्लीयर नहीं है। यही वजह है कि एनडीए अभी तक सीट शेयरिंग की घोषणा नहीं कर सका है।

Share This Post