Sanjay Jaiswal
बिहार

बिहार एनडीए में मतभेद से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया इंकार, मंत्रिमंडल विस्तार पर कही ये बात

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने साफ किया है कि एनडीए में इस मसले पर कोई विवाद नहीं है। समय आने पर मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष ने इस मसले पर पत्रकारों से अपनी राय रखी। पत्रकारों के यह पूछे जाने पर कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा, इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने साफ कहा कि जब भी होगा, उसकी सूचना आप लोगों (मीडिया) को दे दी जाएगी। जब पत्रकारों ने यह पूछा कि क्या कैबिनेट विस्तार को लेकर एनडीए में कोई विवाद है। इसपर डॉ. जायसवाल ने कहा कि कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई विवाद नहीं है। एनडीए के सभी घटक दलों जदयू, भाजपा, हम व वीआईपी की एक राय है। 

कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का अभी संगठनात्मक कार्यक्रम चल रहा है। तीन से 25 दिसम्बर के बीच पार्टी की ओर से सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में किसान सम्मेलन का आयोजन होना है। इसलिए जब तक किसान सम्मेलन समाप्त नहीं होगा, इस विषय पर चर्चा संभव नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या कैबिनेट विस्तार अब खरमास बाद यानी 14 जनवरी 2021 के बाद होगा। इस सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं है। बातचीत 25 दिसम्बर के बाद हो सकती है। किस तिथि को विस्तार होगा, यह एनडीए के शीर्ष नेता आपस में मिल-बैठकर तय कर लेंगे।

युवाओं की बदौलत ही मिली एनडीए को जीत 
बिहार भाजपा ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली जीत युवाओं की बदौलत है। युवाओं को एनडीए के पक्ष में गोलबंद करने में युवा मोर्चा की अहम भूमिका है। मोर्चा को अभी भविष्य में भी काफी सक्रिय भूमिका निभानी है। बुधवार को भाजयुमो की प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह विचार पार्टी नेताओं ने व्यक्त किए गए। प्रदेश मुख्यालय में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में संगठन महामंत्री नागेन्द्र ने कहा कि युवा मोर्चा के कार्यकताओं पर दोहरी जिम्मेदारी है। दुर्गेश सिंह ने कहा कि आगामी 25 दिसम्बर को बिहार के प्रत्येक जिले में स्वच्छता अभियान चलाना है। दो से चार जनवरी के बीच जिलों की बैठक होगी। छह से 11 जनवरी तक मंडल स्तरीय बैठक होगी। 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती को युवा दिवस जबकि 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेश सह संगठन महामंत्री रत्नाकर, विधायक संजीव चौरसिया व नितिन नवीन आदि मौजूद थे। 

Share This Post