Sanjay Jaiswal
बिहार

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए बिहार में लोगों से धन इकट्ठा करेगी भाजपा

अयोध्या में बन रहे विशाल राममंदिर के लिए भाजपा बिहार में धन संग्रह करेगी। श्रीराम मंदिर ट्रस्ट की तर्ज पर ही भाजपा बिहार में लोगों से पैसे इकट्ठा कर ट्रस्ट को सौंपेगी। बुधवार को पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक में यह निर्णय लिया गया।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, पार्टी के विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी, मंच-मोर्चा के पदाधिकारी व जिलाध्यक्ष शामिल हुए। 

बैठक में विशेष तौर पर बिहार भाजपा के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी दिल्ली से आए थे। जबकि संगठन महामंत्री नागेन्द्र, सह महामंत्री शिवनारायण व रत्नाकर भी शामिल हुए। इसमें तय हुआ कि राम मंदिर का एजेंडा पार्टी के घोषणा पत्र में रहा है। अब चूंकि राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, ऐसे में पार्टी की ओर से भी निर्माण में सहयोग किया जाए। तय हुआ कि पार्टी के छोटे-बड़े सभी नेता राम मंदिर निर्माण में अपनी ओर से राशि देकर सहयोग करेंगे। साथ ही अपने-अपने इलाके में लोगों से भी जनसहयोग लेंगे। पार्टी की निचली इकाई यानी बूथ व मंडल स्तर के नेता-कार्यकर्ता लोगों से इस काम के लिए राशि मांगेंगे। 

तीन से 25 के बीच हर विस क्षेत्र में धन्यवाद सम्मेलन 
पार्टी ने तय किया चुनाव में पार्टी को मिले बेहतर परिणाम पर जनता का आभार प्रकट किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, तीन से 25 दिसम्बर के बीच हर विधानसभा क्षेत्र में धन्यवाद सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। पार्टी के नेता-कार्यकर्ता व विधायक लोगों को एनडीए को जिताने के लिए आभार प्रकट करेंगे। पार्टी की ओर से चलाई जा रही नीतियों व कार्यक्रमों को विस्तार देंगे। अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने का अभियान जारी रहेगा। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किसान बिल पर विपक्ष की ओर से किसानों को भरमाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के हरेक नेता इसकी सच्चाई बताएं। बिहार में यह कानून पहले से ही लागू है। यह कानून किसानों के लिए हितकारी है, इस बारे में बताएं।

Share This Post