Samastipur Corona Update
पटना

बिहार में नहीं थम रहा है ब्लैक फंगस का कहर, आज मिले 11 नए मरीज, दो ने तोड़ा दम

पटना में शुक्रवार को ब्लैक फंगस के दो मरीजों की मौत हो गई जबकि 11 गंभीर मरीज अस्पतालों में भर्ती हुए। मरनेवालों में एक की मौत आईजीआईएमएस में जबकि दूसरे की मौत एम्स में हुई। एम्स में भर्ती मरीज पिछले कई दिनों से आईसीयू में था। फंगस उसके दिमाग तक पहुंच गया था। वह ऑपरेशन के लायक भी नहीं रह गया था।

एम्स में गुरुवार को नौ लोग फंगस वार्ड में भर्ती हुए। ओपीडी में आए 15 अन्य संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा गया है। उनकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। एम्स में शुक्रवार को चार मरीजों का ऑपरेशन होना था। उनमें से तीन का ऑपरेशन सफल रहा। एक व्यक्ति के पुष्टि नहीं होने के कारण ऑपरेशन नहीं हो पाया।

एक मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। आईजीआईएमएस में भर्ती मरीजों की संख्या 97 हो गई है। वहां संयुक्त ओपीडी वार्ड में 13 संदिग्ध आए। इलाज के दौरान एक पीड़ित की मौत हो गई। अब फंगस वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 97 हो गई है।

पीएमसीएच ओपीडी में भी ब्लैक फंगस के सात संदिग्ध आए थे। उनमें से दो को फंगस वार्ड में भर्ती किया गया। पहले से भर्ती एक मरीज को दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया जबकि एक मरीज अपने से दूसरे अस्पताल में चला गया। अब वहां फंगस वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या सात रह गई है।

Share This Post