टेक & ऑटो

अगले 6 महीनों के लिए बुक! हाथों-हाथ बिक रही महिंद्रा की यह धांसू SUV

महिंद्रा XUV700 को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। सिर्फ 3 घंटो में ही इस कार ने 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया। कारदेखो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी की अगले 6 महीने तक की बुकिंग हो गई है। बता दें कि कंपनी ने 7 अक्टूबर को Mahindra XUV700 की बुकिंग शुरू की थी, और पहली 57 मिनट में ही इसकी 25 हजार यूनिट्स बुक हो गई। दूसरे दिन भी करीब दो घंटों में XUV700 को इतनी ही बुकिंग मिली। 

कंपनी एसयूवी की डिलीवरी और वेटिंग पीरियड के बारे में 10 अक्टूबर को जानकारी देगी। इस बीच, पहले और दूसरे बैच के बिक जाने के बाद ऑनलाइन बुकिंग फिर से शुरू हो गई है। बता दें कि महिंद्रा एसयूवी दो ट्रिम्स – MX और AX में उपलब्ध है। AX ट्रिम ज्यादा प्रीमियम और पावरफुल है। यह 5 और 7 सीटर ऑप्शन में आती है। हालांकि 7 सीटर वेरिएंट सिर्फ AX सीरीज के साथ ही उपलब्ध है। 

धांसू हैं फीचर्स

XUV700 में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ बिल्ट-इन एलेक्सा, स्मार्ट पॉप-आउट डोर हैंडल, एक 360-डिग्री कैमरा, और 7 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन- 2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलता है। 2.2 लीटर डीजल इंजन दो ट्यून के साथ आता है। लोअर ट्यून्ड वेरियंट एसयूवी के बेस वेरियंट में ऑफर किया जाता है। यह इंजन 360Nm टॉर्क के साथ 155PS की पावर जेनरेट करता है। XUV 700 का हाई ट्यून्ड डीजल इंजन मैनुअल वेरियंट में 420Nm के टॉर्क के साथ 185PS की पावर देता है। वहीं, इसके ऑटोमैटिक वेरियंट का टॉर्क 450Nm है। एसयूवी के 2 लीटर वाले टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन में आपको 380Nm के साथ 200PS की पावर मिलेगी।

Share This Post