JOBS
Career

Campus Placement 2020: आईआईटी पटना के छात्रों को मिला 47 लाख सलाना तक का जॉब ऑफर

Campus Placement 2020: कोरोना महामारी के दौर में नौकरी की चिंताओं के बीच आईआईटी पटना के छात्रों ने 47 लाख रुपए सालाना तक तक का जॉब ऑफर पाने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि कोरोना में कोई बड़ा कैम्पस प्लेसमेंट न होने के हिसाब से देखा जाए तो यह एक बड़ी कामयाबी है।

आईआईटी पटना के एक बीटेक के छात्र को डीई शॉ इंडियन सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड की और से 47 लाख रुपए सालाना का आकर्षक जॉब ऑफर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि यह आईआईटी पटना में चल रहे प्लेसमेंट अभियान का सबसे बड़ा जॉब ऑफर है। 

वहीं एक और बीटेक छात्र को माइक्रोसॉफ्ट ने 43.5 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया है। इसके साथ ही कंपनी ने पांच अन्य छात्रों को 30-30 लाख रुपए का  ऑफर दिया है।

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट ऑफिसर कृपाशंकर सिंह ने बताया कि प्लेसमेंट अभियान के पहले चरण में बीटेक के 40 फीसदी बीटेक छात्रों को नौकरी मिली है, इनमें से 75 फीसदी अभ्यर्थी कम्प्यूटर साइंस के छात्र थे। वर्तमान बैच के 6 छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिला है वहीं एक छात्र को गूगल इंडिया से जॉब ऑफर मिला है। इसके अलावा एक छात्र को जापान की एक कंपनी द्वारा इंटरनेशनल इंटर्नशिफ ऑफर हुई है। 

उन्होंने बताया, “जॉब ऑफर पाने वाले छात्र कंपनियों को मई-जून 2021 में ज्वॉइन करेंगे। खासतौर से इंटरनेश्नल ऑफर पाने वाले छात्रों के बारे में अभी यह तय नहीं हुआ कि वे विदेश या घर से कब से काम शुरू करेंगे। यह सब आने वाले दिनों में कोरोना की स्थिति पर तय होगा।ष्

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रोफेसर जोस वी पराम्बिल ने बताया कि कोरोना के कारण कंपनियां कैम्पस नहीं आ पा रहीं ऐसे में ऑनलाइल कैम्पस प्लेसमेंट की तैयारी की गई है। ऑनलाइइन लिखित परीक्षा में पास होने वाले छात्रों ने साक्षात्कार में भाग लेते हैं। उनका विभाग ऑनलाइन कैम्पस प्लेसमेंट आयोजित कर रहा है।

पिछले साल आईआईटी पटना के छात्रों ने ऑनलाइन कैम्पस प्लेसमेंट में 59 लाख रुपए सालाना तक का जॉब ऑफर मिला था।

Share This Post