समस्तीपुर

समस्तीपुर जिले में 110 लोगों के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव, 31 थाना बदर

समस्तीपुर। आसन्न विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व स्वतंत्र तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस एक्शन मोड में है। लंबे समय से फरार चल रहे लोगों की गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज कर दिया है। पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया कि आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर लंबित वारंट, कुर्की का निष्पादन तेजी से किया जा रहा है। खासकर जेल से छुटे अपराधियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों की कुंडली पुलिस खंगाल रही है। सभी तरह के साधारण व गंभीर मामलों में वारंटी, फरारी के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की तकनीकी टीम को एक्टिव कर दिया गया है। फरार अपराधी से लेकर संगीन कांडों के नामजद आरोपित रडार पर हैं।

निरोघात्मक कार्रवाई हुई तेज :


जिले में निरोधात्मक कार्रवाई तेजी से की जा रही है। चुनाव में शांतिभंग करने वाले संदिग्ध लोगों की पहचान कर उसके विरुद्ध धारा 107 और 114 कि कार्रवाई की गई है। चुनाव के दौरान गडबड़ी फैलाने और शांति भंग करने वालों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध सीसीए तीन और सीसीए 12 के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा गया है। जिले के सभी थानाध्यक्षों को अभियान चलाकर वारंट और कुर्की का तामिला करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छह माह से लंबित 23 वारंट का निष्पादन किया गया है। जबकि, छह माह से कम लंबित 18 वारंट का निष्पादन दिया गया है। नगर थाना के द्वारा एक कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई। अर्धसैनिक बलों के साथ संयुक्त अभियान चलाकर पूरे जिले में छापेमारी कराई गई। इसमें 63 लीटर शराब, एक मोबाइल, एक बाइक व 33 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। संघिया थाना के द्वारा छापेमारी क्रम में हत्याकांड के आरोपित मिथिलेश महतो को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि कमजोर वर्ग के मतदाताओं में आत्मविश्वास जगाते हेतु 27 भेद्य टोलों में अर्धसैनिक बलों के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया है। जिला प्रशासन के एसएसटी व एफएस की टीम लगातार भ्रमण कर टोल, नाकों व संवेदनशील इलाकों में जांच कर रही है। मोहिउद्दीनगर विधानसभा क्षेत्र में एसएसटी टीम द्वारा 2 लाख 38 हजार 730 रुपये जब्त किया है। एफएस टीम द्वारा विभुतिपुर विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय जन जन पार्टी के उम्मीदवार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंधन की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरे जिले में सघन वाहन जांच अभियान चालाया जा रहा है। इस दौरान मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंधन के आरोप में कुल 49 हजार 500 रुपये जुर्माने की राशि वसूल की गई। जिले में असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर 65 व्यक्तियों पर धारा 107 की कार्रवाई की गई। इसके अलावे 110 लोगों के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया। जिसमें 31 लोगों को थाना बदर की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि चुनाव में अशांति फैलानों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बार्डर इलाकों में आपरेशन जारी :

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के बार्डर इलाकों में पांच जिलों की पुलिस संयुक्त रुप से अभियान चलाकर गश्त कर रही है। दरभंगा, सहरसा, खगड़िया, समस्तीपुर समेत पांच जिलों की पुलिस दियारा से सटे कुशेश्वर स्थान, बिथान, अलौली, सहरसा बार्डर इलाकों में नौका व बाइक से छापेमारी की जा रही है। इसके अलावे संवदेनशील इलाकों में आरपीएफ टीम द्वारा लगातार मॉनिटरिग की जा रही है।

Share This Post