Incident
बिहार

गोद से गंडक में गिरी बच्ची, बचाने को मां ने लगाई छलांग, युवती को निकाला गया, मासूम को तलाश रहे गोताखोर

मां की गोद से दो साल की बच्ची शनिवार की दोपहर गंडक नदी में गिर गई। उसे बचाने के लिए मां ने भी नदी में छलांग लगा दी। नाव पर सवार लोगों ने मां को किसी तरह बचा लिया, लेकिन बच्ची की तलाश जारी है। सूचना पर सीओ चंद्रशेखर तिवारी ठकराहां पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि दियारा में खेती कर बेलास यादव की पत्नी रेणु देवी बच्ची को लेकर नाव से बहेलिया स्थित घर लौट रही थी। इसी दौरान दो नंबर ठोकर के पास उसके हाथ छिटककर बच्ची नदी में जा गिरी। उसकी तलाश की जा रही है।

सीओ ने बताया कि ठकराहां में किसान खेती-बारी के लिए गंडक उसपार जाते हैं। प्रतिदिन की तरह रेणु देवी अपनी दो साल की बच्ची को लेकर गंडक उस पार गई थी। खेती-बारी करने के बाद वह अन्य लोगों के साथ नाव पर सवार होकर घर लौट रही थी। बच्ची उसकी गोद में खेल रही थी। इसी दौरान बच्ची उसकी गोद से छिटक कर नदी में जा गिरी। जब तक उसपर सवार लोग कुछ समझते बच्ची को बचाने के लिए रेणु ने भी नदी में छलांग लगा दी। 

रेणु को डूबता देख नाव पर सवार लोग नदी मे कूदे और उसे बचा लिया। उनलोगों ने बच्ची को ढूंढ़ने का प्रयास किया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। बच्ची को ढूंढ़ने के लिए स्थानीय गोताखोरों को लगाया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक बच्ची का कहीं अता-पता नहीं चल सका था। घटनास्थल पर सीओ और ठकराहां पुलिस कैंप कर रही है। इधर, बच्ची की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। उसे बार-बार यही कह रही है कि कैसे उसकी गोद से बेटी पानी में गिर गई? लोग उसे सांत्वना देने में लगे हुए थे। उसके परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गये और उसे संभालने की कोशिश कर रहे थे।

Share This Post