बिहार विधानसभा चुनाव 2020

चिराग का नया नारा- ‘नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई’

बिहार विधानसभा चुनाव में कल दूसरे चरण के लिए मतदान होना है। इस बीच सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और महागठबंधन की ओर से सीएम कैंडिडेट तेजस्‍वी यादव पर सीधा हमला बोला है। इसके साथ ही चिराग ने नया चुनावी नारा दिया है-‘नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई’

सोमवार सुबह पटना में पत्रकारों से बातचीत में चिराग ने मुंगेर की हिंसा के लिए एक बार सीएम नीतीश कुमार को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार के कहने पर ही वहां गोली चलाई गई थी। चिराग ने प्रदेश सरकार में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार आयकर विभाग की छापेमारी से परेशान हैं। सात निश्चय में जांच की बात से भी वह घबराए हुए हैं। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल सुशासन बाबू का टैग पहने रखा, लेकिन अब उनकी सच्चाई सबके सामने आ रही है।

उन्‍होंने कहा कि शराब तस्करों के लिए नीतीश कुमार को शराब तस्‍करों की चिंता सता रही है। बिहार में बिना पैसों के लेन-देन के शराब बेचना संभव नहीं है। उन्‍होंने सवाल किया कि पिछले पांच साल में नीतीश कुमार ने क्या किया है, आने वाले दिनों में उनका क्या रोडमैप है।

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। इसके साथ चिराग ने अपने पिता रामविलास पासवान और नीतीश के बीच रिश्‍तों पर भी बात की। चिराग ने कहा कि जब मेरे पिता की तबीयत खराब थी, तब नीतीश कुमार मिलने नहीं गए थे लेकिन अब सबके खास बनने का ढोंग कर रहे हैं।


युवा के पास डिग्री है पर रोजगार नहीं
लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पाासवान ने कहा कि युवाओं के पास डिग्री है परन्तु रोजगार नहीं है, क्योंकिमुख्यमंत्री ने पिछले 15 साल में एक भी कारखाना नहीं खोला। उन्होंने कहा कि पिता ने सभी लोगों को साथ लेकर चलने के लिए सिखाया है। वे लोजपा प्रत्याशी रामचन्द्र सदा के समर्थन में शुंभा गाजी घाट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा अलौली उसके पैतृक गांव का विधानसभा क्षेत्र है। इसलिए पिता के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए ही आपके बीच आए हैं। उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजना लूट योजना बन कर रह गई है। लोजपा व भाजपा की सरकार बनी तो सात निश्चय योजना की जांच होगी। यह बड़ा घोटाला बनकर सामने आएगा। यहां के अधिकांश लोग रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश पलायन करते हैं। बंद कल-कारखाने चालू कराकर नये उद्योग धंधे को स्थापित किया जाएगा। युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है जिस कारण इस क्षेत्र में विवाद समाप्त नहीं हो पा रहा है। सभा की अध्यक्षता जिला लेाजपा अध्यक्ष मो. मासूम ने की। वही मंच का संचालन वरिष्ठ लोजपा कार्यकर्ता मुन्ना कुमार ने किया। मौके पर जिला लोजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष साजीद रिजवी, प्रखंड लोजपा अध्यक्ष चीनीलाल मंडल, पूर्व प्रमुख संजीव कुंमार, जिला परिषद सदस्य गिरीश कुमार, रंजीत पासवान, उमेश यादव, मो. फरीदी आदि थे।

Share This Post