CLAT 2020
Education

CLAT result 2020: ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट घोषित, बिहार के बसन्त को मिली देशभर में 12वीं रैंक, हर्ष राज को मिली 45वीं रैंकिंग

ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट में बिहार के छात्रों की धमक रही है। रविवार को जारी रिजल्ट में पटना के बसंत ने देशभर में 12वीं रैंक प्राप्त की, जबकि हर्ष राज को 45वीं रैंक मिली है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी नई दिल्ली में दाखिले के लिए देशभर से लगभग 15 हजार छात्र-छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया था। 

पटना महेश नगर में अपने दादाजी के साथ रहने वाले बसन्त विजय सागर ने बताया कि उनके पिता ओम सागर मधुबनी में अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश हैं। मां पूनम सागर गृहिणी हैं। उन्हें आइलेट में देशभर में 12वीं रैंक प्राप्त हुई है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और संस्थान क्लैट पॉसिबल को दिया है। उन्होंने बताया कि वे लगातार आइलेट के पिछले सालों के प्रश्नों के हल का अभ्यास कर रहे थे, जिसका उन्हें फायदा मिला। उन्होंने अन्य प्रतिभागियों से पिछले सालों के प्रश्न पत्रों को हल करने का अभ्यास करते रहने को कहा है। 

एजी कॉलोनी आशियाना के हर्ष राज को आइलेट में 45वीं रैंक प्राप्त हुई है। उनके पिता राजेश कुमार एजी ऑफिस में कार्यरत हैं। माता कुमकुम राय गृहिणी हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और संस्थान को दिया है। आइलेट की तैयारी करने वालों के लिए हर्ष ने भी पिछली परीक्षाओं के प्रश्न पत्र को हल की सलाह दी है।

Share This Post