राजनीति

सीएम नीतीश ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल को सौंपा त्यागपत्र

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. कैबिनेट की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश के बाद उन्होंने अपना त्यागपत्र बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को दिया है.

शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे और उन्हें अपना त्यागपत्र सौंपा. इस दौरान बिहार में नई सरकार के गतहन को लेकर भी दोनों की बीच बातचीत हुई.

इससे पहले कैबिनेट की बैठक में नीतीश नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को धन्यवाद दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान आपलोगों ने अच्छा काम किया. आपके कामों को याद रखा जाएगा. कैबिनेट की अंतिम बैठक नीतीश कुमार ने मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ की.

बिहार चुनाव में यहां की जनता ने एक बार फिर से एनडीए सरकार को मौका दिया है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर से एनडीए सरकार बनाने जा रही है. इस नई सरकार में दो नई पार्टियां हम और वीआईपी भी शामिल हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 74, जेडीयू को 43, हम को 4, वीआईपी को 4 सीटें मिली हैं. इसके आलावा चकाई सीट से विजयी निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने भी समर्थन किया है.

Share This Post