samastipur /samachar9
बिहार

सीएम नीतीश बोले, बिहार के हर घर में प्री-पेड बिजली मीटर लगाने का काम होगा तेज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार के सभी घरों में प्री-पेड बिजली मीटर लगाने का तेज गति से किया जाएगा। प्री-पेड मीटर लग जाने से उपभोक्ताओं को गलत बजली बिल की समस्या से निजात मिल जाएगा। साथ ही राज्य की दोनों विद्युत कंपनियों को हो रहे नुकसान में काफी कमी आ जाएगी। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि ज्यादा-से-ज्यादा एसेंसियों को इस काम में लगाकर इसे पूरा कराएं। यह हमलोगों का सपना है। 

मुख्यमंत्री शनिवार को एक अणे मार्ग से वीडियो कांफ्रेंसिंग से 3130 करोड़ की लागत से जर्जर तारों की जगह नए तारों का औपचारिक लोकापर्ण, 1341 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व 383 करोड़ का शिलान्यास करने के बाद अपना  संबोधन दे रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में प्री-पेड मीटर लगाने का काम शुरु किया गया है। प्री-पेड मीटर लग जाने से कई समस्या का समाधान हो जायेगा। केंद्र सरकार भी अब इस योजना को स्वीकार कर चुकी है। इससे बिजली का दुरुपयोग भी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में यात्रा के दौरान हमने देखा कि लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून के तहत बिजली के बिल में गड़बड़ी से संबंधित ज्यादा शिकायतें मिल रही थीं। प्राप्त शिकायतों का निवारण किया जा रहा था। प्री-पेड लग जाने के बाद यह समस्या भी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हमने पहले ही ऐलान कर दिया है कि जनता फिर काम करने का मौका देगी तो अगली बार हर खेत को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करा देंगे। 

Share This Post