Nitish Kumar
बिहार

JDU कार्यकर्ताओं से बोले सीएम नीतीश, मुस्तैदी से संगठन को मजबूत बनाने में जुटिए, हार-जीत तो लगा ही रहता है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार शाम जदयू के प्रदेश मुख्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। कर्पूरी सभागार में उनसे मिलने बैठे एक-एक नेता, कार्यकर्ता के पास वे खुद गए और सबों का कुशल-क्षेम पूछा। ये वैसे लोग थे जिन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहले से समय मांगा था। इसके इतर बड़ी संख्या में पार्टी परिसर में मौजूद नेताओं-कार्यकर्ताओं के पास भी खुद जाकर नीतीश कुमार ने हरेक से भेंट की। चुनाव में हार पाने वाले कई प्रत्याशियों ने भी उनसे मुलाकात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं का मनोबल बढ़ाया। चुनाव के परिणाम को लेकर हताश नहीं होने की सलाह दी। कहा कि हार-जीत तो लगा ही रहता है। घबराना नहीं चाहिए। मनोबल छोटा नहीं करना चाहिए। सबलोग अपने-अपने काम में लग जाइए। मुस्तैदी से काम करते रहिए और पार्टी संगठन को मजबूत बनाइए। मुख्यमंत्री शाम सवा पांच बजे पार्टी दफ्तर पहुंचे। 

दिल्ली विवि की डा. रिंकू ने भेंट की मोमेंटो 
जदयू दफ्तर में नीतीश कुमार से मिलने दिल्ली विश्वविद्यालय की सहायक प्रोफेसर डा. रिंकू कुमारी और उनके पति डा. बिजेन्द्र भी पहुंचे थे। डा. रिंकू ने मुख्यमंत्री को अपनी स्वरचित कविता और उनके कटआउट से बना मोमेंटो भेंट किया। रिंकू ने अपनी कविता के माध्यम से नीतीश कुमार की तुलना, राम, गांधी, जेपी, बुद्ध, कर्पूरी आदि मनीषियों से की है। मुख्यमंत्री ने सहर्ष उनसे भेंट स्वीकार की। 

चुनाव में बेहतर काम करने वाले नेताओं को जेडीयू देगी बड़ी जिम्मेदारी
बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर काम करने वाले नेताओं, कार्यकर्ताओं को सत्ताधारी दल बड़ा जिम्मा देगा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसको लेकर प्रदेश जदयू अध्यक्ष व सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह को यह निर्देश दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष की शनिवार की अपराह्न एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में करीब एक घंटे हुई मुलाकात में चुनाव में दल के प्रदर्शन, संगठन की मजबूती और आगे की कार्य योजना पर करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। 

Share This Post