बिहार विधानसभा चुनाव 2020

विधानसभा चुनाव: ‘बोले-बिहार बदलें सरकार’ के नारे के साथ कांग्रेस करेगी सत्ता परिवर्तन का आह्वान

कांग्रेस इस विधानसभा चुनाव को महागठबंधन का हिस्सा रहते हुए लड़ेगी। पार्टी ने तमाम मशक्कत के बाद चुनावी नारा चुन लिया है। कांग्रेस इस चुनाव में राज्य में सत्ता परिवर्तन का उद्घोष करेगी। इसीलिए नारा गढ़ा गया है बोले बिहार-बदले सरकार। अपनी चुनावी गतिविधियों में पार्टी ने इस नारे का प्रयोग भी शुरू कर दिया है। एक सितंबर से शुरू हो रहे पार्टी के बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन के लोगो में भी इसी नारे का प्रयोग किया गया है।

बिहार में कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव को लेकर कसी कमर
चुनाव आयोग ने यह साफ कर दिया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव अपने समय पर होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने भी इसके खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। इस बीच सभी पार्टी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार बीजेपी के सभी सांसदों के साथ बैठक की। अब कांग्रेस पार्टी ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले एक सितंबर से पूरे बिहार में वर्चुअल रैलियां करने का फैसला किया है।

बिहार में कांग्रेस पार्टी के चुनावी भाग्य को पुनर्जीवित करने के लिए राहुल गांधी बिहार में पार्टी के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करने के लिए इस रैली को संबोधित करेंगे। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों से मीडिया को अवगत कराते हुए चुनाव प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव अजय कपूर ने कहा कि 1 से 21 सितंबर तक कांग्रेस पूरे राज्य में 100 वर्चुअल रैलियां करेगी।

Share This Post