corona virus
पटना

बिहार में फिर फूटा कोरोना बम , एक ही साथ मिले 282 कोरोना मरीज ,राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 9506 पहुंची

पटना बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है, सोमवार को आई पहली जांच रिपोर्ट में कोरोना के एकसाथ 282 नए मरीज मिले हैं जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 9506 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में चार कोरोना संक्रमितों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। सोमवार को कुल 3400 सैंपल्स की जांच की गई

रविवार को 7,447 सैंपल की जांच में कोरोना के 245 नए मरीज मिले थे वहीं राज्य मंत्रिमंडल के सीमांचल से आने वाले एक मंत्री और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद उन्हें कटिहार में ही आइसोलेट किया गया है।

रविवार को आई जांच रिपोर्ट में पटना से 23 और भागलपुर से 40 मरीज मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 226 संक्रमितों ने महामारी को पराजित किया, अब ठीक होने वालों की संख्या 7,156 हो गई है। राज्य में वर्तमान में कुल एक्टिव केस मात्र 2105 है।

पत्नी संग आइसोलेट किए गए मंत्री 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कटिहार जिले के प्राणपुर के भाजपा विधायक व बिहार सरकार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा विभाग के कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह व उनकी पत्नी निशि सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के मंत्री को कटिहार के एक होटल में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। 

24 घंटे में चार संक्रमितों की मौत

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में और कोरोना संक्रमण से  चार  लोगों की मौत हुई है। इनमें पटना, रोहतास, नवादा और अरवल में एक-एक मौत हुई है। जिन कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है वे पूर्व से ही कई प्रकार की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। चार मौत के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या 62 हो गई है।

Share This Post