समस्तीपुर

बड़ी खबर : समस्तीपुर में चुनाव से पहले उप निर्वाचन पदाधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. कोविड 19 जैसी महामारी के दौर में होने वाले ये चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं है, ऐसे में बड़ी खबर जिला समस्तीपुर से हैं, जहां उप निर्वाचन पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

चुनाव आयोग की अधिसूचना के बाद समस्तीपुर में चुनाव कार्यों को लेकर तैयारियां तेज कर दी गईं. इसी बीच उप निर्वाचन पदाधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

उप निर्वाचन पदाधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम शशांक शुभंकर ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी सोमनाथ सिंह को उप निर्वाचन पदाधिकारी का प्रभार दे दिया है.

बता दें कि समस्तीपुर में सेकेंड और थर्ड फेज में चुनाव होने हैं, उससे पहले ही चुनाव से जुड़े प्रमुख पदाधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से चुनाव कार्य में लगे अन्य कर्मचारी अपनी ड्यूटी कटवाने की जुगत में लग गए हैं.

कोई बीमारी का बहाना बनाकर या कोई अन्य तरीके से इस चुनाव में ड्यूटी से बचने को लेकर आवेदन कर रहा है. वहीं, प्रशासन ने इस प्रकार के आवेदनों को लेकर एक टीम का गठन कर दिया है. इस टीम के द्वारा आवेदनकर्ताओं की मेडिकल जांच और अन्य तरीके से सत्यापन किया जाएगा.

Share This Post