समस्तीपुर

समस्तीपुर में ऑर्केस्ट्रा के दौरान फायरिंग में नर्तक को लगी गोली

समस्तीपुर । मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के कुरसाहा गांव में ऑर्केस्ट्रा कार्यक्रम के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने तीन राउंड फायिरंग की। इस फायिरंग में एक नर्तक को बांह में गोली लगी है। जख्मी अवस्था में उसे इलाज के लिए मोहिउद्दीननगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सोमवार की देर रात की बताई गई है। पुलिस ने आर्केष्ट्रा कार्यक्रम के आयोजक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार छठ की समाप्ति पर सोमवार की रात मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के कुरसाहा गांव के धर्मपुर लक्ष्मी मंदिर परिसर में आर्केष्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महुआ से आधा दर्जन किन्नर नर्तकों को बुलाया गया था। कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान रात के करीब ढाई बजे कुछ शरारती युवकों द्वारा गलत मंशा से जबरन ब्यूरी किन्नर नामक एक नर्तक को खींचकर स्टेज के पीछे ले जाने लगा। इसका विरोध करने पर युवकों ने उसके साथ डांस करने को कहा। मना करने पर उस पर फायरिग शुरू कर दी। तीन राउंड फायरिग की गई। जिसमें से एक गोली ब्यूटी किन्नर नामक नर्तक के बांह में लगी है। इस घटना के बाद वहां पर अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सभी इधर-उधर भागने लगे। कुछ स्थानीय लोगों ने जख्मी किन्नर नर्तक को उसके साथियों के साथ मोहिउद्दीनगर के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। दूसरी ओर कुछ लोगों द्वारा इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच सपना किन्नर, जुली किन्नर, नंदुकी किन्नर आदि ने इसकी सूचना अपने अन्य साथियों को दी। इस सूचना पर करीब पंद्रह से बीस किन्नर थाना पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इसके बाद लोगों को गोली चलने और उसमें किन्नर नर्तक के घायल होने की जानकारी मिली। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कार्यक्रम के आयोजक सुरेन्द्र राय को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को आरोपित किया गया है। जिसमें से एक सुरेन्द्र राय को गिरफ्तार कर लिय गया है जबकि नीतीश कुमार और मुंचुन राय की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

प्रशासन से नही ली गई कार्यक्रम की अनुमति

थानाध्यक्ष ने बताया कि आर्केष्ट्रा कार्यक्रम के लिए आयोजक के द्वारा प्रशासन से अनुमति भी नही ली गई थी। पहले से यदि सूचना होती तो वहां पर प्रशासन की पुलिस की तैनाती की जाती। दूसरी ओर किन्नरों की प्रमुख सपना किन्नर ने कहा कि पुलिस जल्द दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर कठोर सजा नहीं दिलाई तो वह पूरे भारत वर्ष से किन्नरों को यहां बुलाकर प्रशासन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

Share This Post