बिहार

DIG मनु महाराज की नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में हथियार बरामद

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जहां पुलिस लगातार नक्सली और अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रही है. वहीं विधानसभा चुनाव में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए नक्सली भी अपनी मूवमेंट बनाए हुए.

रविवार को डीआईजी मनु महाराज के नेतृत्व में मुंगेर प्रमंडल के नक्सल क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा बटालियन और जिला पुलिस में नक्सली इलाकों में घुसकर बड़ी कार्यवाही की. जिसमें नक्सलियों ने बैकफुट पर आते हुए इलाका छोड़कर भागने में अपनी भलाई समझी. सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान एक पिस्टल, दो रेडियो सेट, बैक हैंड ग्रेनेड, आईडी बनाने का सामान चुनाव संबंधित सामग्री खाद्य सामग्री और अन्य चीजें बरामद की गई है.

मुंगेर जिले के सर धरहरा अंतर्गत पेसरा गांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और नक्सली आमने-सामने हुए जहां हार्डकोर नक्सली सहदेव सोरेन उर्फ परवेज़ सहित 20 से 25 नक्सली इकट्ठा थे. डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ मुंगेर प्रमंडल के नक्षलग्रस्त इलाकों में छापेमारी और सर्च अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों द्वारा चुनाव में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं की जाए इस पर पूरी नजर रखी जा रही है.

Share This Post