IPL 2020

मैच से कुछ घंटे पहले दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी, इयोन मोर्गन बने KKR के नए कप्तान

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के लिए इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कप्तानी सौंपी है। इस बात की जानकारी फ्रेंचाइजी ने दी। केकेआर के एक बयान में कहा गया है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने मैच से पहले कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है।कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने और टीम के कारण में अधिक योगदान देने के लिए यह निर्णय लिया।

मोर्गन की कप्तानी से मैनेजमेंट खुश

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, “हम डीके (दिनेश कार्तिक) जैसे कप्तानों के लिए भाग्यशाली हैं, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा है। उनके जैसे निर्णय लेने में बहुत साहस की जरूरत होती है। उनके निर्णय से आश्चर्यचकित हैं, हम उनकी इच्छाओं का सम्मान कर रहे हैं।’ मैसूर ने आगे कहा, ‘हम भाग्यशाली हैं कि इयोन मोर्गन, जो 2019 विश्व कप विजेता कप्तान है वह अब केकेआर की कमान संभालेंगे। कार्तिक और मोर्गन ने इस टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है।


आज होना है केकेआर का मैच

केकेआर का आज शाम को मुंबई इंडियंस से मुकाबला होना है। कोलकाता की टीम ने अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें 4 में उन्हें जीत मिली और तीन मुकाबले वो हार गए। इस समय केकेआर 8 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर है। अगर मुंबई के खिलाफ कोलकाता की टीम जीत जाती है और तो उसके 10 अंक हो जाएंगे। इसी के साथ केकेआर का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता आसान हो जाएगा।

Share This Post