Dm Samastipur meeting in Town Hall
समस्तीपुर

समस्तीपुर में मुहर्रम पर्व के संबंध में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिला दण्डाधिकारी की अध्यक्षता में टाउन हॉल में आहूत की गई

समस्तीपुर: भारत सरकार एवं राज्य सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रमों एवं धार्मिक जमावड़ा पर पूरी तरह रोक लगा रखी है। संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोका जा सके। इसी परिप्रेक्ष्य में बिहार सरकार ने 06 सितम्बर तक पूरे राज्य में लॉक डाउन लगा रखा है। बीते महीने में सभी सम्प्रदायों के लोगों ने आने वाले पर्व को अपने-अपने घरों में सादगी से मनाया है। त्योहारों का महीना शुरू हो रहा है। इसीलिए हमें पूरी तरह से सतर्क रहना होगा। इसके लिए सभी तरह के पर्व अपने-अपने घरों में ही सादगी से मनाने का अनुरोध किया गया। बिहार राज्य शिया एवं सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी अपने-अपने अपील में धार्मिक जमावड़ा नहीं लगाने को कहा है |

अपील में मुहर्रम के अवसर पर अखाडे़ का कोई जुलूस नहीं निकालने को कहा गया है। इसके चलते इस बार शस्त्र प्रदर्शन एवं डी0जे0/लाउडस्पीकर के प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।किसी भी सार्वजनिक स्थल पर ताजिया नहीं रखने को कहा गया है एवं किसी तरह के अखाडे़ पर प्रतिबंध लगाने को कहा है।

अपील में सरकार व जिला प्रशासन द्वारा दिये गये निर्देशों का शत प्रतिशत पालन करने को भी कहा गया है।

आरक्षी अधीक्षक:

जिला में लोगों ने सरकार के लॉक डाउन और अनलॉक आदेश का अच्छे से अनुपालन किया है और लोगों से अनुरोध किया कि आगे भी अनुपालन करें।

जिला पदाधिकारी:

जिला में सरकार के कोविड-19 के दिशा निर्देश के अनुसार ही त्योहार को मनाया जाएगा।

मजलिस/मरसिया/नौहा का प्रसारण ज़ूम एवं अन्य डिजिटल माध्यम से किया जाए, जिसे आम आदमी अपने घरों में बैठ कर देख एवं सुन सके।

सोशल मीडिया/डिजिटल/वर्चुअल माध्यम से त्योहार को मनाए। इस संबंध में किसी संस्थान को तकनीकी सहायता की आवश्यकता हो तो उन्हें प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन बक्सर, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर/दलसिंहसराय/रोसड़ा/पटोरी, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, पुलिस पदाधिकारीगण एवं जिला शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Share This Post