समस्तीपुर

समस्तीपुर में कोरोना को लेकर इस बार दुर्गा पूजा पर नहीं लगेगा मेला

कोरोना को लेकर इस वर्ष दुर्गा पूजा का स्वरूप बदल जाएगा। दुर्गा पूजा में न तो इस साल पंडाल बनेगा, ना साउंड बजेगा, ना ही मेला लगेगा और ना ही रावण वध का आयोजन होगा। सोमवार को नगर थाना पर आयोजित शांति समिति की बैठक में सदर एसडीओ आरके दिवाकर ने जनप्रतिनिधियों एवं पूजा समिति के सदस्यों को इसको लेकर दिशा निर्देश दिया। एसडीओ ने बताया कि जिले में चुनाव को लेकर धारा 144 लागू है। साथ ही साथ कोरोना संक्रमण की समस्या भी बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि मंदिर एवं पूजा स्थलों पर किसी भी सूरत में पांच से अधिक लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। पूजा स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। पूजा स्थल के आसपास कोई दुकान नहीं लगेगी। जहां कहीं से किसी भी तरह की शिकायत अगर आती है तो इसके जिम्मेवार पूजा समिति के सदस्य होंगे और उन पर कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में सदर डीएसपी प्रितिश कुमार, नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार, संजय कुमार, आरएन सिंह, अनिल सिंह, प्रदीप साह शिवे, मनोज कुमार जायसवाल, दुर्गेश राय के साथ साथ कई जनप्रतिनिधि एवं पूजा समिति के सदस्य मौजूद थे ।

Share This Post