समस्तीपुर

समस्तीपुर कॉलेज में वज्रगृह में बच्चों से ढुलवाया ईवीएम

समस्तीपुर| लोकतंत्र के महापर्व की पूर्णाहूति बालतंत्र पर बालश्रम के रूप में काला साया की तरह हुई। मतदान समाप्ति के बाद मंगलवार की देर शाम जिला के पांच विधान सभा क्षेत्रों में हुए चुनाव के ईवीएम व वीवी पैट को जितवारपुर स्थित समस्तीपुर कॉलेज में बने वज्रगृह में पीसीसीपी के माध्यम से जमा कराया जाना था। मगर कॉलेज पर पीसीसीपी के पहुंचने के बाद का नजारा ही अलग था। जिस ईवीएम व वीवी पैट के बॉक्स को पीसीसीपी के सिपाही को लेकर जमा कराना था उसे पीसीसीपी के जवान छोटे-छोटे बच्चे व बच्चियों के सिर पर रखकर ले जा रहे थे। बच्चों ने पैसे के बारे में पूछने पर बताया कि कोई 20-30 तो 50 रुपए भी देते हैं। जिसके पास जो खुदरा रहता है वह दे देता है।

इसकी जानकारी नहीं है, पता कराते हैं
पीसीसीपी के माध्यम से लाए गए ईवीएम व वीवी पैट को बच्चों को द्वारा ढोकर जमा कराए जाने की जानकारी नहीं है। अभी मुझे इसकी जानकारी मिली है। इसके बारे में पता कराते हैं।
-शशांक शुभंकर, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम

बच्चों से काम कराना है गलत
ईवीएम व वीवी पैट जमा कराने काम पीसीसीपी का है। इस काम को बच्चों के माध्यम से कराना गलत है। डीएम से जानकारी ली जाएगी। वहीं इसपर तत्काल रोक लगाने को कहा जाएगा। पीसीसीपी को किसी से भी इस काम को नहीं कराना है। -कुमार सौरभ राज, सामान्य प्रेक्षक, उजियारपुर व विभूतिपुर

Share This Post